1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. चीनी मीडिया ने भारत को मारा ताना तो मिला आनंद महिंद्रा से ये करारा जवाब

चीनी मीडिया ने भारत को मारा ताना तो मिला आनंद महिंद्रा से ये करारा जवाब

चीन की मीडिया का भारतीय उत्पादों का मजाक उड़ाने को चुनौती के रूप में लिया

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: June 30, 2020 19:43 IST
Anand Mahindra- India TV Paisa
Photo:FILE

Anand Mahindra

नई दिल्ली। चीन की मीडिया ने जब भारत में जारी चीनी उत्पादों के विरोध के मामले को लेकर भारतीय इंडस्ट्री पर ताना मारा तो उन्हे देश के टॉप कारोबारी आनंद महिंद्रा से वो जवाब मिला जिसकी उन्होने बिल्कुल भी उम्मीद नहीं की होगी। दरअसल चीनी मीडिया ने एक लेख लिखकर भारत के देशी उत्पादों को लेकर ताना मारते हुए लिखा था कि अगर चीन के लोग भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का फैसला लें तो उन्हें बहिष्कार करने के लिए ज्यादा उत्पाद ही नहीं मिलेंगे। यानि दूसरे शब्दों में चीनी मीडिया ने कहा कि भारत के पास अपने खुद के ब्रैंड और देशी उत्पादो काफी कम है।

इस ताने पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जो जवाब दिया उसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। आनंद महिंद्रा ने लिखा कि उन्हे लगता है कि ये कमेंट भारतीय उद्योग जगत को अब तक मिले कमेंट्स में से सबसे ज्यादा प्रोत्साहित करने वाला और असरदार कमेंट हैं।  इस उकसावे के लिए धन्यवाद हम वहां तक उठ कर दिखाएंगे।

दरअसल भारत की तरफ से चीन के 59 मोबाइल ऐप बैन किए जाने के बाद चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने ये बात लिखी थी।  चीन की सरकारी मीडिया लगातार भारत के खिलाफ भड़काने वाले बयानों के साथ साथ तंज कसती रहती है। वहीं चीन की सेना से अलग चीन की सरकारी मीडिया अपना प्रचार युद्ध जारी रखती है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी लोकल प्रोडक्ट को बढ़ावा देने की नीति पर आगे चलने का ऐलान किया था, जिसमें भारतीय इंडस्ट्री के भी साथ खड़े होने से चीन की सरकारी मीडिया भारतीय उद्योग जगत को लेकर इस तरह की टिप्पणियां लगातार करती आ रही है।

Write a comment
X