1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अनिल अंबानी के लिए अच्‍छी खबर, Reliance Infra को भारी बहुमत से 550.56 करोड़ जुटाने की मिली मंजूरी

अनिल अंबानी के लिए अच्‍छी खबर, Reliance Infra को भारी बहुमत से 550.56 करोड़ रुपये जुटाने की मिली मंजूरी

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों में से एक है, जो ऊर्जा, सड़क और मेट्रो रेल जैसे कई हाई-ग्रोथ सेक्टर्स में विभिन्न स्पेशल पर्पज व्हीकल्स के माध्यम से परियोजनाओं के विकास में जुटी है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: July 07, 2021 12:30 IST
 Anil Ambani’s Reliance Infra gets shareholders nod to raise up to Rs 550.56 cr - India TV Paisa
Photo:NITA AMBANI@TWITTER

 Anil Ambani’s Reliance Infra gets shareholders nod to raise up to Rs 550.56 cr

नई दिल्ली। अनिल अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (Reliance Infra) ने बुधवार को कहा कि उसके शेयरधारकों ने तरजीही आधार पर शेयर जारी करके 550.56 करोड़ रुपये तक की धनराशि जुटाने को मंजूरी दी है। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि जुटाई गई धनराशि का इस्तेमाल लंबी अवधि के संसाधन जुटाने, सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों और भविष्य में वृद्धि के लिए किया जाएगा।

शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरधारकों ने डाक मतपत्र के जरिये भारी बहुमत से तरजीही आवंटन के जरिए 550.56 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने को मंजूरी दी। रिलायंस इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर बड़ी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर कंपनियों में से एक है, जो ऊर्जा, सड़क और मेट्रो रेल जैसे कई हाई-ग्रोथ सेक्‍टर्स में विभिन्‍न स्‍पेशल पर्पज व्‍हीकल्‍स के माध्‍यम से परियोजनाओं के विकास में जुटी है।

टाटा पावर के शेयरधारकों ने चंद्रशेखरन की निदेशक के रूप में पुन:नियुक्ति को मंजूरी दी

टाटा पावर के शेयरधारकों ने कंपनी के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन की निदेशक के पद पर फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी। कंपनी ने बीएसई को भेजी सूचना में यह जानकारी दी। कंपनी ने कहा कि उसकी मंगलवार को हुई वार्षिक आमसभा में शेयरधारकों ने एन चंद्रशेखरन की निदेशक के रूप में पुन: नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। चंद्रशेखरन को 11 फरवरी, 2017 को कंपनी का गैर-स्वतंत्र, गैर-कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया था।

इससे पहले आमसभा को संबोधित करते हुए चंद्रशेखरन ने कहा कि कंपनी सतत वृद्धि के महत्वाकांक्षी लक्ष्य की ओर अग्रसर है। कंपनी नवीकरणीय ऊर्जा, पारेषण और वितरण कारोबार में वृद्धि के विभिन्न विकल्पों का आकलन करती रहेगी। उन्होंने कहा कि वृद्धि हासिल करने के लिये टाटा पावर की नवीकरणीय ऊर्जा और वितरण कारोबार पर ध्यान देते हुये स्पष्ट योजना है। कंपनी आने वाले कुछ साल में अतिरिक्त क्षमता जोड़ते हुये 15 गीगावाट तक पहुंचने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें: Bajaj बाइक खरीदने वालों के लिए अच्‍छी खबर, कंपनी ने कीमत 16800 रुपये घटाई

यह भी पढ़ें: Airtel उपभोक्‍ताओं के लिए खुशखबरी, कंपनी ने 99 रुपये प्रति माह में शुरू की सिक्योर इंटरनेट सेवा

यह भी पढ़ें: Good News: कोरोना की तीसरी लहर से पहले भारत में RTPCR टेस्‍ट की कीमत हुई इतनी कम

यह भी पढ़ें: Paytm के IPO से पहले कंपनी बोर्ड से बाहर हुए सभी चीनी नागरिक...

Write a comment
bigg boss 15