Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एप्पल ने चीन की टैक्सी कंपनी दीदी चुक्सिन में किया एक अरब डॉलर का निवेश

एप्पल ने चीन की टैक्सी कंपनी दीदी चुक्सिन में किया एक अरब डॉलर का निवेश

अमेरिका की प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने चीन की ऐप के जरिए टैक्सी सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी, दीदी चुक्सिन में एक अरब डॉलर का निवेश किया है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 13, 2016 12:44 IST
एप्पल ने चीन की टैक्सी कंपनी दीदी चुक्सिन में किया एक अरब डॉलर का निवेश, उबर को देगी टक्कर- India TV Paisa
एप्पल ने चीन की टैक्सी कंपनी दीदी चुक्सिन में किया एक अरब डॉलर का निवेश, उबर को देगी टक्कर

बीजिंग। अमेरिका की प्रमुख टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने चीन की ऐप के जरिए टैक्सी सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी, दीदी चुक्सिन में एक अरब डॉलर का निवेश किया है। इसकी जानकारी खुद दीदी ने दी है। सरकारी अखबार चायना डेली की खबर के मुताबिक इस निवेश को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि दीदी अमेरिकी ऐप आधारित टैक्सी सेवा, उबर की कॉम्पिटिटर है।

खबर में कहा गया कि इस निवेश के जरिए एप्पल, दीदी की रणनीतिक निवेशक बन गई है और यह टेन्सेंट, अलीबाबा और टन्सेंट की कतार में शामिल गई है। दीदी के मुख्य कार्यकारी और संस्थापक चेंग वेई ने कहा, ऐपल का निवेश हमारी चार साल पुरानी कंपनी के लिए बड़ा प्रोत्साहन है। दीदी ने कहा कि एपल ने कंपनी में एक अरब डालर का निवेश किया है।

एप्पल के इतिहास में पहली बार आईफोन की बिक्री घटी है। इसके बाद लगातार कंपनी के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट ने गुरुवार को मार्केट कैप के लिहाज से एप्पल को पीछे छोड़ दिया। स्टॉक में तेज गिरावट के चलते एप्पल को अपनी पोजिशन गंवानी पड़ी है। इन सभी को देखते हुए एप्पल कारोबार की रणनीति बदल रहा है और दूसरी जगह निवेश कर रहा है। एप्पल की मार्केट वैल्यू में एक लाख करोड़ की गिरावट आई। इसके बाद कंपनी का मार्केट कैप 49 हजार 480 करोड़ डॉलर (करीब 33 लाख 15 हजार करोड़ रुपए) पर आ गया। वहीं, अल्फाबेट का मार्केट कैप 49 हजार 490 करोड़ डॉलर (33 लाख 16 हजार करोड़ रुपए) हो गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement