Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एप्‍पल का अपने आईफोन यूजर्स के लिए शानदार गिफ्ट, फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं ये पेड एप्‍स

एप्‍पल का अपने आईफोन यूजर्स के लिए शानदार गिफ्ट, फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं ये पेड एप्‍स

अगर आप आईफोन यूजर हैं तो यह फायदे की खबर आपके लिए है। अब आप अपने आईफोन पर कई ऐसी पेड एप्‍स फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए आपको 21 डॉलर तक अदा करने पड़ते थे।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: February 01, 2016 18:43 IST
एप्‍पल का अपने आईफोन यूजर्स के लिए शानदार गिफ्ट, फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं ये पेड एप्‍स- India TV Paisa
एप्‍पल का अपने आईफोन यूजर्स के लिए शानदार गिफ्ट, फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं ये पेड एप्‍स

नई दिल्‍ली। अगर आप आईफोन यूजर हैं तो यह फायदे की खबर आपके लिए है। अब आप अपने आईफोन पर कई ऐसी पेड एप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं जिसके लिए आपको 21 डॉलर तक अदा करने पड़ते थे। फ्री मिलने वाले इन एप्‍स में कई गेमिंग, फोटो एडिटिंग और रिमाइंडर एक्टिविटी से जुड़े हैं। एप्‍स की ये सेल सीमित समय तक के लिए लागू है। इंडिया टीवी पैसा की टीम इन्‍हीं फ्री एप्‍स में से कुछ खास एप्‍स लेकर आया है जो आईफोन की मदद से आपकी लाइफ और भी आसान बना सकते हैं। वो भी फ्री में।

यह भी पढ़ें- इन ऐप्‍स के इस्‍तेमाल से फ्री में यूज कर सकेंगे इंटरनेट, नहीं करना होगा मोबाइल डेटा के लिए रीचार्ज

1. फोटोकैम वैदर प्रो ( Foto Weather Pro)

कीमत- 2.99 डॉलर

इस एप के जरिए आप अपनी तस्वीरों में सीजन से जुड़े इफेक्ट्स एड कर सकते हैं। सभी इफैक्ट्स प्रोफेश्‍नल्स ने बनाए है ताकि हर तस्वीर लाइवली लगे। इसमें 30 इफैक्ट्स में से चयन कर सकते हैं। ये एक इंस्टेंट वन क्लिक इफैक्ट देता है। फोटो खींचने से पहले आसानी से एडजस्ट हो जाता है।

यह भी पढ़ें- India Calling: एप्‍पल को भारत में दिखा कंपनी का सुनहरा भविष्‍य, फ्यूचर ग्रोथ के लिए इंडियन मार्केट पर फोकस

2. मोशन माइंडर (Motion Minder)

कीमत- 0.99 डॉलर
यह एप आपको चीजें याद रखने में मदद करता है। इस खास उन लोगों के लिए बनाया गया है जो अक्सर भूल जाते हैं। इसमें वॉयस रिकॉर्डिंग और मोशन सेंसिंग भी है।

कैसे काम करता है-

1. वॉयस रिमाइंडर के लिए बटन को प्रैस करके होल्ड रखें
2. अपने फोन को नीचे रख दें
3. अपनी रात की नींद या दिनभर को काम को आराम से निपटाएं और अपनी मेमोरी को मोशनमाइंडर पर छोड़ दें।
4. अपने डिवाइस को हिलाएं और की एडवाइस को सुनें

इसके जरिए आप मेडिटेशन, घर के पीछे के दरवाजे को ताला लगाना, हप्पी बर्थडे, एनिवर्सरी आदि विश करना, किसी जरूरी काम के लिए विशेष दिन के लिए रिमाइंडर लगा सकते हैं।

3. एफएक्स डॉट एक्स (FX.X)

कीमत- 4.99 डॉलर

इसमें आप फोटो में कई शानदार टेक्शर्स लगा सकते हैं। लाइट एफएक्स, फिल्म इफैक्ट्स, फ्लेयर्स, शेप्स, टैक्स्ट जोड़ सकते हैं। इसे आसानी से किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी शेयर किया जा सकता है। इसमें 180 इफैक्ट्स है। वर्ल्ड क्लास फॉन्ट्स है और बेहद स्टाइलिश कामरा फिल्टर्स हैं। इस एप में 255 शेप्स हैं जिसकी मदद से आप ब्लर इफैक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

4. प्ले बॉक्स एचडी फ्री (PlayBox HD Free)

कीमत- 2.99 डॉलर

प्ले बॉक्स एक तरह से यूट्यूब का ही एप है।  इसमें वीडियो प्लेबैक कई क्वालिटी में चला सकते हैं। ये 3डी टच को सपोर्ट करता है। इसका डिजाइन बेहद आकर्षक है। ये रिसेंट प्ले लिस्ट- हिस्ट्री प्लेलिस्ट को सपोर्ट करता है। इसमें वो सारी वीडियोज भी देख सकते है जिन्हें मोबाइल पर ब्‍लॉक किया हुआ होता है। पावरफुल सर्च फीचर्स की मदद से वीडियोज, प्लेलिस्ट और चैनल्स ढ़ूंढ सकते हैं। पूरी प्लेलिस्ट को शफल और रिपीट फीचर्स के जरिए भी सुन सकते हैं।
ये एप आईओएस 7.x, आईओएस 8.x, आईओएस 9.x वर्जन को सपोर्ट करता है।

5. पिक मॉनटाज (Pic Montage)

कीमत- 0.99 डॉलर

इस एप में आप कई सारी पिक्‍स को एक में जोड़ सकते हो। साथ ही उसमें स्टिकर और टेक्स्ट भी लगा सकते हो। इसे फेसबुक, ट्विटर, टमब्लर और ई-मेल के जरिए शेयर किया जा सकता है। फोटो को आसानी से मूव, स्केल और रोटेट कर सकते हैं। उन पर इफैक्ट ला सकते हैं। बैकग्राउंड बदल सकते हैं। फोटो को आकर्षक बना सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement