Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Apple बेंगलुरू में स्‍थापित करेगी ios ऐप डिजाइन और डेवलपमेंट सेंटर

Apple बेंगलुरू में स्‍थापित करेगी ios ऐप डिजाइन और डेवलपमेंट सेंटर

Apple बेंगलुर में ऐप डिजाइन एवं डेवलपमेंट सेंटर खोलेगी। इस सेंटर की मदद से Apple आईओएस ऐप तैयार करने के लिए भारत में डेवलपरों को मदद करेगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 18, 2016 14:22 IST
Apple बेंगलुरू में स्‍थापित करेगी ios ऐप डिजाइन और डेवलपमेंट सेंटर, 2017 में होगी शुरुआत- India TV Paisa
Apple बेंगलुरू में स्‍थापित करेगी ios ऐप डिजाइन और डेवलपमेंट सेंटर, 2017 में होगी शुरुआत

नयी दिल्ली। टेक्‍नोलॉजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी Apple बेंगलुरू में ऐप डिजाइन एवं डेवलपमेंट सेंटर खोलेगी। इस सेंटर की मदद से Apple आईओएस के लिए मोबाइल ऐप तैयार करने के लिए भारत में डेवलपरों को मदद करेगी। यह घोषणा Apple प्रमुख टिम कुक की भारत यात्रा के तौर पर की गई है। कुक मंगलवार को भारत पहुंचे हैं और अपनी यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य अधिकारियों से मिलेंगे।

2017 की शुरुआत में खुलेगा केंद्र

कंपनी ने हालांकि इस पहल के लिए निवेश की घोषणा नहीं की। यह केंद्र 2017 की शुरआत में खुलने की उम्मीद है। Apple ने एक बयान में कहा, कंपनी भारत के स्टार्टअप केंद्र में बेंगलुरु में डिजाइन एवं विकास केंद्र स्थापित करेगी। भारत में हजारों डेवलपर आईओएस, आईफोन, आईपैड और आईपैड टच फाउंडेशन के लिए ऐप बनाते हैं। इस पहल से उन्हें अतिरिक्त, विशेष सहायता प्रदान करेगा।

डेवलपर्स के सज्ञथ मिलकर काम करेगा एप्‍पल

कंपनी ने कहा कि Apple की टीम बेहतरीन प्रौद्योगिकी के संबंध में डेवलपरों के साथ काम करेगी और इससे उन्हें अपना कौशल बढ़ाने और आईओएस से जुड़े अपने ऐप के डिजाइन, गुणवत्ता और प्रदर्शन में बदलाव लाने में मदद मिलेगी। कुक ने कहा, भारत विश्व में सबसे अधिक गतिशील और उद्यमी आईओएस विकास करने वालों की भूमि है। बेंगलुर में नए केंद्र खोलकर हम डेवलपरों को उपकरणों तक पहुंच मुहैया करा रहे हैं जिससे उन्हें वैश्विक स्तर पर ग्राहकों के लिए नवोन्मेषी ऐप बनाने में मदद मिलेगी।

Apple के iPhone SE पर मिल रहा है 3000 रुपए का डिस्‍काउंट

ये है Apple आईफोन की कॉरपोरेट लीज स्‍कीम का फायदा उठाने का तरीका

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement