1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आर्सेलर मित्तल गुजरात में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी, हजीरा में लगाएगी स्टील प्लांट

आर्सेलर मित्तल गुजरात में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी, हजीरा में लगाएगी स्टील प्लांट

गौरतलब है कि एएम/एनएस इंडिया ने ऋणदाता बैंकों द्वारा शुरू की गई दिवालिया प्रक्रिया के बाद 2019 में एस्सार समूह से इस स्टील प्लांट का अधिग्रहण कर लिया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 21, 2021 9:34 IST
आर्सेलर मित्तल...- India TV Paisa
Photo:ARCELOR MITTAL

आर्सेलर मित्तल गुजरात में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी, हजीरा में लगाएगी स्टील प्लांट

अहमदाबाद। दुनिया की अग्रणी इस्पात और खनन कंपनी आर्सेलर मित्तल गुजरात में विभिन्न परियोजनाओं में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस निवेश में सूरत के पास हजीरा में उसके इस्पात संयंत्र में निवेश करना भी शामिल है। गुजरात सरकार ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि आर्सेलर मित्तल के चेयरमैन लक्ष्मी निवास मित्तल ने आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (एएम/एनएस इंडिया) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी दिलीप ओमन के साथ गांधीनगर में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से मुलाकात की। 

विज्ञप्ति में गया कहा, ‘‘मुलाकात के दौरान मित्तल ने हजीरा स्थित इस्पात संयंत्र के विस्तार के लिए 50,000 करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता व्यक्त की।’’ गौरतलब है कि एएम/एनएस इंडिया ने ऋणदाता बैंकों द्वारा शुरू की गई दिवालिया प्रक्रिया के बाद 2019 में एस्सार समूह से इस स्टील प्लांट का अधिग्रहण कर लिया था। विज्ञप्ति के अनुसार मित्तल गुजरात में सौर ऊर्जा, पवन ऊर्जा और हाइड्रोजन गैस उत्पादन में 50,000 करोड़ रुपये और निवेश करना चाहते हैं। 

इसमें कहा गया है कि कुल मिलाकर निकट भविष्य में मित्तल समूह गुजरात में एक लाख करोड़ रुपये का निवेश करेगा। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री रुपानी ने समूह के फैसले का स्वागत करते हुये हर तरह की जरूरी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021