1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Axis Bank ने लॉन्‍च किया सुपर बाइक लोन, कुल कीमत का 95% तक करेगी फाइनेंस

Axis Bank ने लॉन्‍च किया सुपर बाइक लोन, कुल कीमत का 95% तक करेगी फाइनेंस

भारतीय ग्राहकों के बीच सुपर बाइक की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए Axis Bank ने बुधवार को एक स्‍पेशल लोन प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 05, 2017 14:59 IST
Axis Bank ने लॉन्‍च किया सुपर बाइक लोन, कुल कीमत का 95% तक करेगी फाइनेंस- India TV Hindi News
Axis Bank ने लॉन्‍च किया सुपर बाइक लोन, कुल कीमत का 95% तक करेगी फाइनेंस

मुंबई। भारतीय ग्राहकों के बीच सुपर बाइक की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए Axis Bank ने बुधवार को एक स्‍पेशल लोन प्रोडक्‍ट लॉन्‍च किया है। इसके तहत सुपर बाइक की कुल कीमत का 95 प्रतिशत तक फाइनेंस किया जाएगा।

इस लोन पर, जो 500 क्‍यूबिक सेंटीमीटर्स (सीसी) से अधिक क्षमता वाले इंजन के लिए है, ब्‍याज की दर 10-11 प्रतिशत सालाना होगी। देश की तीसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक Axis Bank के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर राजीव आनंद ने कहा कि बहुत से लोग हार्ले डेविडसन और ट्रम्‍फ जैसी मोटरसाइकिलों को खरीदना चाहते हैं, इसलिए बैंक ने यह लोन ऑफर लॉन्‍च किया है।

Axis Bank ने एक बयान में कहा है कि अगले तीन सालों तक सुपर बाइक का बाजार 30 प्रतिशत की दर से आगे बढ़ेगा, इसकी प्रमुख वजह ग्राहकों की बढ़ती खर्च क्षमता और हाई नेट वर्थ इंडीविजुअल्‍स की संख्‍या में वृद्धि है। लोन टू वैल्‍यू रेशियो को 95 प्रतिशत तक सीमित किया गया है। बैंक बाइक की कीमत के साथ ही एसेसरीज फंडिंग को भी शामिल करेगा।

देश में इस समय एक दर्जन ब्रांड मौजूद हैं, जो 500 सीसी से अधिक क्षमता वाली बाइक्‍स की बिक्री कर रहे हैं और इनकी कीमत 5 लाख रुपए से 50 लाख रुपए तक है। पिछले साल इस सेगमेंट में 3,000 यूनिट की बिक्री हुई थी। एक्सिस बैंक का कहना है कि इस तरह की बाइक खरीदने वालों की उम्र 30 साल है, जो दो साल पहले 40 साल थी। राइडिंग क्‍लब और अन्‍य एडवेंचर गतिविधियों की वजह से इन बाइक्‍स की बिक्री बढ़ी है।

Latest Business News

Write a comment