Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Rolling Wheels: बजाज लॉन्च करेगा चार नई मोटरसाइकिल, हीरो की होगी तीन नए देशों में एंट्री

Rolling Wheels: बजाज लॉन्च करेगा चार नई मोटरसाइकिल, हीरो की होगी तीन नए देशों में एंट्री

बजाज ऑटो जल्दी ही बाजार में मोटरसाइकिल के चार नए मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है। चालू वित्त वर्ष के अंत तक बाजार की 22% हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है।

Dharmender Chaudhary
Published on: October 22, 2015 18:13 IST
Rolling Wheels: बजाज लॉन्च करेगा चार नई मोटरसाइकिल, हीरो की होगी तीन नए देशों में एंट्री- India TV Paisa
Rolling Wheels: बजाज लॉन्च करेगा चार नई मोटरसाइकिल, हीरो की होगी तीन नए देशों में एंट्री

नई दिल्ली। बजाज ऑटो जल्दी ही बाजार में मोटरसाइकिल के चार नए मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है। चालू वित्त वर्ष के अंत तक बाजार की 22 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है। कंपनी इस महीने अवेंजर के तीन मॉडल बाजार में उतारेगी। वहीं, देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकार्प अर्जेंटीना, मेक्सिको, नाइजीरिया में एंट्री की तैयारी कर रही है।

बजाज ऑटो के अध्यक्ष (कारोबार विकास और बीमा) एस रविकुमार ने कहा कि इसके अलावा चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के दौरान हम पूरी तरह नए मॉडल पेश करेंगे जो मध्यम श्रेणी के होंगे। उन्होंने कहा इन चार नए उत्पादों के साथ अल्पावधि में हम घरेलू मोटरसायकिल खंड में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 22 प्रतिशत से अधिक करने पर विचार कर रहे हैं।

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-सितंबर के दौरान बजाज ऑटो ने 9,55,148 मोटरसाइकिलों की बिक्री की है, जो पिछले साल बेची गई 9,52,492 इकाइयों से अधिक है।

हीरो करेगी अर्जेंटीना, मेक्सिको, नाइजीरिया में एंट्री    

हीरो मोटोकार्प ग्लोबल बाजार में विस्तार के लिए इस साल तीन नए देशों – अर्जेंटीना, मेक्सिको और नाइजीरिया – के बाजार में उतरने की योजना बना रही है। कंपनी चालू वित्त वर्ष के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार कुल 2.5 लाख इकाइयों की बिक्री का लक्ष्य रखा है, जो पिछले वित्त वर्ष में बेची गई दो लाख इकाई से 25 फीसदी अधिक है।

हीरो मोटोकार्प के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य वित्त अधिकारी रवि सूद ने कहा हम इस साल अंत तक अर्जेंटीना, मेक्सिको और नाइजीरिया में प्रवेश करने पर विचार कर रहे हैं।

नाइजीरिया, मेक्सिको और अर्जेर्ंटीना में मोटरसायकिल बाजार का कुल आकार सालाना करीब 20 लाख दोपहिया वाहन का है। कंपनी कोलंबिया में अपनी मौजूदा इकाई में उत्पादन तेज कर 4000 इकाई मासिक तक पहुंचाएगी। अभी वहां 2,500 से 3,000 मोटरसाइकिलें तैयार की जाती हैं। वहां विला रिका में इस इकाई पर 7 करोड़ डालर का निवेश किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement