Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Bank Strike: बैंक यूनियनों का दो दिवसीय राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल का आह्वान, बजट वाले दिन बंद रहेंगे बैंक

Bank Strike: बैंक यूनियनों का दो दिवसीय राष्‍ट्रव्‍यापी हड़ताल का आह्वान, बजट वाले दिन बंद रहेंगे बैंक

यूएफबीयू वेतन में कम से कम 15 प्रतिशत वृद्धि की मांग कर रहा है, लेकिन आईबीए ने केवल 12.25 प्रतिशत वेतन वृद्धि पर सहमति जताई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 15, 2020 18:06 IST
Bank unions call two-day strike from January 31- India TV Paisa

Bank unions call two-day strike from January 31

नई दिल्‍ली। भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के साथ वेतन संशोधन को लेकर चल रही वार्ता विफल होने के बाद बैंक यूनियनों ने 31 जनवरी से दो दिवसीय राष्‍ट्रव्‍यापी बैंक हड़ताल का आह्वान किया है। 31 जनवरी को शुक्रवार और एक फरवरी को शनिवार है। उल्‍लेखनीय है कि एक फरवरी को आम बजट भी पेश किया जाएगा।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू), जो नौ ट्रेड यूनियनों का प्रतिनिधित्‍व करता है, ने कहा कि 11 से 13 मार्च को तीन दिवसीय हड़ताल का भी आयोजन किया जाएगा। यूएफबीयू स्‍टेट कन्‍वेनर सिद्दार्थ खान ने कहा कि एक अप्रैल से हमनें अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है।

यूएफबीयू वेतन में कम से कम 15 प्रतिशत वृद्धि की मांग कर रहा है, लेकिन आईबीए ने केवल 12.25 प्रतिशत वेतन वृद्धि पर सहमति जताई है। खान ने कहा कि यह उन्‍हें स्‍वीकार्य नहीं है। वेतन संशोधन को लेकर अंतिम बैठक 13 जनवरी को हुई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement