Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Bata ने बनाई COVID-19 के बीच नए स्‍टोर खोलने की योजना, फ्रेंचाइजी मॉडल पर खुलेंगे 100 आउटलेट्स

Bata ने बनाई COVID-19 के बीच नए स्‍टोर खोलने की योजना, फ्रेंचाइजी मॉडल पर खुलेंगे 100 आउटलेट्स

बाटा इंडिया के चेयरमैन अश्विनी विंडलास ने बताया कि हम इस साल करीब 100 नए स्टोर खोलेंगे और इनमें से 80 प्रतिशत स्टोर टियर-2 और टियर-3 शहरों में फ्रेंचाइज मॉडल के जरिये खोले जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2020 10:58 IST
Bata plans to add 100 stores in FY21 amid COVID-19 outbreak- India TV Paisa
Photo:THE ECONOMIC TIMES

Bata plans to add 100 stores in FY21 amid COVID-19 outbreak

नई दिल्‍ली। प्रमुख फुटवेयर कंपनी बाटा इंडिया ने कोविड-19 महामारी के बीच वित्त वर्ष 2020-21 में करीब 100 नए स्टोर खोलने की योजना बनाई है। बाटा इंडिया के चेयरमैन अश्विनी विंडलास ने बताया कि हम इस साल करीब 100 नए स्टोर खोलेंगे और इनमें से 80 प्रतिशत स्टोर टियर-2 और टियर-3 शहरों में फ्रेंचाइज मॉडल के जरिये खोले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कंपनी के इस समय देश भर में करीब 1,500 स्टोर हैं और उसकी योजना 2023 तक 500 नए स्टोर खोलकर अर्ध-शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति मजबूत करने की है। कंपनी के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि नेटवर्क विस्तार आमतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में किया जाएगा, जहां मौजूदा कोविड-19 संकट के दौरान शहरों के मुकाबले आर्थिक गतिविधियां बेहतर रही हैं।

फुटवियर कंपनी ने शहरी क्षेत्रों में कारोबार बढ़ाने के लिए बाटा स्टोर ऑन व्हील्स नाम से एक नई पहल शुरू की है। बाटा इंडिया के सीईओ संदीप कटारिया ने कहा कि इस पहल के जरिये  ग्राहक अपने दरवाजे पर खरीदारी कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ऑनलाइन शॉपिंग और व्हाट्सएप चैट के माध्‍यम से भी बिक्री बढ़ाने पर भी जोर दे रही है। 

कंपनी ने बड़े रिहायशी इलाकों में अस्‍थाई स्‍टोर भी स्‍थापित किए हैं। बाटा ने बताया कि अपने और थर्ड पार्टी मंच के जरिये ऑनलाइन बिक्री की हिस्‍सेदारी 5 से 6 प्रतिशत है और इस वित्‍त वर्ष में बढ़कर दोगुना होने की उम्‍मीद है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement