Friday, May 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्लैकबेरी लॉन्च करेगा पहला एंड्रायड स्मार्टफोन, 28 जनवरी को भारतीय बाजार में होगी 'प्रिव' की एंट्री

ब्लैकबेरी लॉन्च करेगा पहला एंड्रायड स्मार्टफोन, 28 जनवरी को भारतीय बाजार में होगी 'प्रिव' की एंट्री

कनाडा की मोबाइल हैंडसेट कंपनी ब्लैकबेरी अपना पहला एंड्रायड स्मार्टफोन प्रिव 28 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी। इसमें 18 मेगापिक्सल कैमरा लगा है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: January 19, 2016 13:02 IST
ब्लैकबेरी लॉन्च करेगा पहला एंड्रायड स्मार्टफोन, 28 जनवरी को भारतीय बाजार में होगी ‘प्रिव’ की एंट्री- India TV Paisa
ब्लैकबेरी लॉन्च करेगा पहला एंड्रायड स्मार्टफोन, 28 जनवरी को भारतीय बाजार में होगी ‘प्रिव’ की एंट्री

नई दिल्ली। कनाडा की मोबाइल हैंडसेट कंपनी ब्लैकबेरी अपना पहला एंड्रायड स्मार्टफोन प्रिव 28 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन के साथ ब्लैकबेरी एंड्रायड आधारित स्मार्टफोन के बाजार में कदम रखेगी। कंपनी मोबाइल बाजार में अपनी पकड़ को फिर से मजबूत बनाने के लिए यह कदम उठा रही है। ब्लैकबेरी प्रिव नाम से फोन लॉन्च कर रही है। इसमें 3जीबी रैम और 32 जीबी की मैमोरी है। इस 4जी फोन में 18 मेगापिक्सल कैमरा है।

blackberry Priv

INDIATVPAISABLACKBERRY (1)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (2)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (4)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (3)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (5)IndiaTV Paisa

अभी कीमत की नहीं हुई घोषणा

ब्लैकबेरी ने प्रिव की कीमत को लेकर फिलहाल कोई बयान नहीं दिया है। अमेरिका में इसकी कीमत 699 डॉलर है। अगर हम इसे रुपए में आंके तो करीब 47,000 रुपए के आसपास बैठता है। हालांकि कंपनी को भारतीय बाजार में अपनी पकड़ी मजबूत बनानी है, इसलिए प्रिव की कीमत इससे कम हो सकती है। कनाडा में इसकी कीमत 899 कनैडियन डॉलर है। ब्लैकबेरी ने हाल में ही प्रिव को इटली, नीदरलैंड और स्पेन सहित कई यूरोपीय बाजारों उतारा है।

ब्लैकबेरी प्रिव में क्या है खास

ब्लैकबेरी प्रिव में 1440×2560 पिक्सल रेजल्यूशन वाला 5.4-इंच का क्वाडएचडी डिसप्ले है। फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 808 चिपसेट पर पेश किया गया है और इसमें हेक्साकोर प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल मैमोरी है, जबकि माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए 18-मेगापिक्सल बैक और 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 3,410 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन को स्लाइडर डिजाइन में पेश किया गया है। इसमें टच स्क्रीन के साथ आपको क्वर्टी की पैड भी मिलेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement