Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बांबे हाई कोर्ट ने जारी की सहारा एंबी वैली की नीलामी की नोटिस, 37,392 करोड़ रुपए होगी रिजर्व्‍ड प्राइस

बांबे हाई कोर्ट ने जारी की सहारा एंबी वैली की नीलामी की नोटिस, 37,392 करोड़ रुपए होगी रिजर्व्‍ड प्राइस

बांबे हाई कोर्ट ने सहारा समूह को झटका देते हुए सोमवार को महाराष्ट्र में एंबी वैली प्रोजेक्‍ट की नीलामी का नोटिस जारी कर दिया है।

Manish Mishra Manish Mishra
Published on: August 14, 2017 11:35 IST
बांबे हाई कोर्ट ने जारी की सहारा एंबी वैली की नीलामी की नोटिस, 37,392 करोड़ रुपए होगी रिजर्व्‍ड प्राइस- India TV Paisa
बांबे हाई कोर्ट ने जारी की सहारा एंबी वैली की नीलामी की नोटिस, 37,392 करोड़ रुपए होगी रिजर्व्‍ड प्राइस

नई दिल्‍ली। बांबे हाई कोर्ट ने सहारा समूह को झटका देते हुए सोमवार को महाराष्ट्र में एंबी वैली प्रोजेक्‍ट की नीलामी का नोटिस जारी कर दिया है। एंबी वैली प्रोजेक्‍ट के ऑफिशियल लिक्विडेटर ने इस नीलामी का रिजर्व्‍ड प्राइस 37,392 करोड़ रुपए तय किया है। आपको बता दें कि तीन दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने सहारा समूह की नीलामी पर रोक लगाने की याचिका को खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें : पनामा पेपर्स मामला : इनकम टैक्‍स विभाग के रडार पर अमिताभ बच्‍चन, 33 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बांबे हाई कोर्ट के ऑफिशियल लिक्विडेटर विनोद शर्मा ने सोमवार को मीडिया में नीलामी के नोटिस जारी किए। शर्मा के अनुसार, संपत्तियों को देखते हुए नीलामी प्रक्रिया दो चरणों की होगी और यह दो दिनों तक चलेगी। एंबी वैली प्रोजेक्‍ट 6,761.64 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है। ऑफिशियल लिक्विडेटर ने संपत्ति के संभावित बोली लगाने वालों के लिए संपत्ति के बारे में बताते हुए कहा कि यह सह्याद्री पहाड़ी श्रृंखला पर प्रकृति की गोद में स्थित है।

यह भी पढ़ें :TRAI की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे टेलिकॉम कंपनियों के टैरिफ प्‍लान, ग्राहक नहीं होंगे गुमराह

गौरतलब है कि 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय से 1,500 करोड़ रुपए जमा करने को कहा था, जो कि उनकी दो ग्रुप कंपनियों द्वारा निवेशकों से प्राप्‍त 24,000 करोड़ रुपए का किस्‍तों में भुगतान था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement