Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्राजील में Whatsapp की सभी सर्विसेज 72 घंटों के लिए हुई बंद

ब्राजील में Whatsapp की सभी सर्विसेज 72 घंटों के लिए हुई बंद

ब्राजील की एक अदालत ने देशभर में अगले 72 घंटों के लिए Whatsapp की सभी सेवाएं स्थगित करने का आदेश दिया है। आदेश सोमवार से लागू हो चुका है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 03, 2016 12:05 IST
ब्राजील में 72 घंटों के लिए Whatsapp पर लगा प्रतिबंध, जांच में सहयोग नहीं करने पर कोर्ट ने दिया आदेश- India TV Paisa
ब्राजील में 72 घंटों के लिए Whatsapp पर लगा प्रतिबंध, जांच में सहयोग नहीं करने पर कोर्ट ने दिया आदेश

ब्रासीलिया। ब्राजील की एक अदालत ने देशभर में अगले 72 घंटों के लिए Whatsapp की सभी सेवाएं स्थगित करने का आदेश दिया है। आदेश सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे से लागू हो चुका है। संघीय पुलिस के आग्रह के बाद न्यायाधीश मार्शेल मेया मोंटाल्वो ने यह फैसला सुनाया। Facebook की स्वामित्व वाली मैसेजिंग सर्विस Whatsapp मैसेंजर के इस्तेमाल की जांच में सहयोग करने से इनकार करने की वजह से यह फैसला सुनाया गया है।

मोंटाल्वो ने Facebook को Whatsapp के उन यूजर्स के नामों का खुलासा करने का आदेश दिया था, जिन्होंने ड्रग्स के बारे में सूचना का आदान-प्रदान किया था लेकिन Facebook ने ऐसा करने से इनकार दिया। इसके बाद Facebook को प्रतिदिन 50,000 रीस (14,300 डॉलर) का जुर्माना अदा करने के लिए कहा गया। इसका पालन नहीं करने पर पिछले महीने Facebook पर 10 लाख रीस (286,000 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया था।

तस्‍वीरों में देखिए एक्टिव यूजर्स के आधार पर दुनिया के टॉप सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म

messaging

IndiaTvPaisa_fbIndiaTV Paisa

IndiaTvPaisa_WhatsappIndiaTV Paisa

IndiaTvPaisa_WechatIndiaTV Paisa

IndiaTvPaisa_tumblerIndiaTV Paisa

IndiaTvPaisa_InstaIndiaTV Paisa

IndiaTvPaisa_TwitterIndiaTV Paisa

Whatsapp  ने अपने नए अपडेट में यह नया फीचर एड किया है। अब तक Whatsapp  के मैसेज सुरक्षा एजेंसियों से लेकर हैकर तक कोई भी इंटरसेप्ट कर सकता था, लेकिन अब मैसेज ऐसे कोड में जाएगा कि कोई नहीं पढ़ पाएगा। अभी तक एप्पल और ब्‍लैकबेरी को ही सबसे सिक्योर माना जाता था। हाल ही में ऐसा मामला अमेरिका में सामने आया था। एप्पल कंपनी ने निजता को प्राथमिकता देते हुए एक कथित आतंकी के आईफोन के डाटा को अमेरिकी सरकार को देने से मना कर दिया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement