Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. BSNL I-Day offer: अब रोमिंग पर भी मिलेगा स्‍पेशल प्‍लान का फायदा, वॉइस, एसएमएस और कोम्‍बो वाउचर्स होंगे फ्री

BSNL I-Day offer: अब रोमिंग पर भी मिलेगा स्‍पेशल प्‍लान का फायदा, वॉइस, एसएमएस और कोम्‍बो वाउचर्स होंगे फ्री

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के यूजर्स अब अपने वॉइस, एसएमएस, स्‍पेशल टैरिफ वाउचर्स (STV) और कोम्‍बो वाउचर्स के लाभ रोमिंग के दौरान भी उठा सकेंगे।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 11, 2017 13:28 IST
BSNL I-Day offer: अब रोमिंग पर भी मिलेगा स्‍पेशल प्‍लान का फायदा, वॉइस, एसएमएस और कोम्‍बो वाउचर्स होंगे फ्री- India TV Paisa
BSNL I-Day offer: अब रोमिंग पर भी मिलेगा स्‍पेशल प्‍लान का फायदा, वॉइस, एसएमएस और कोम्‍बो वाउचर्स होंगे फ्री

नई दिल्‍ली। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के यूजर्स अब अपने वॉइस, एसएमएस, स्‍पेशल टैरिफ वाउचर्स (STV) और कोम्‍बो वाउचर्स के लाभ रोमिंग के दौरान भी उठा सकेंगे। अभी तक स्‍पेशल प्‍लान का फायदा केवल घरेलू सर्कल में ही मिलता था। यह सुविधा स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्‍त 2017 से पूरे देश में एक साथ शुरू होगी। इससे उन लोगों को सबसे ज्‍यादा फायदा होगा, जो अक्‍सर यात्रा करते हैं।

वर्तमान में BSNL के स्‍पेशल टैरिफ वाउचर्स केवल गृह राज्‍य/लाइसेंस सर्विस एरिया (एलएसए) में ही वैध होते हैं। 15 अगस्‍त से यह सुविधा अब होम एलएसए के बाहर भी उपलबध कराई जाएगी। नेशनल रोमिंग पहले ही बीएसएनएल नेटवर्क पर फ्री है। बीएसएनएल पहली कंपनी है जिसने 15 जून 2015 से नेशनल रोमिंग को फ्री करने की घोषणा की थी।

कंपनी के निदेशक (उपभोक्ता मोबिलिटी) आरके मित्‍तल ने कहा कि सशस्त्र बलों, पेशेवरों, व्यापार से जुड़े लोगों तथा छात्रों को इस योजना से और लाभ मिलेगा। अबतक ग्राहकों को असीमित एसएमएस, कुछ नंबरों पर मुफ्त कॉल, कॉल दरों में कमी जैसे लाभ रोमिंग के दौरान उपलब्ध नहीं थे।

BSNL ने हाल ही में अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए कुछ नए प्‍लान भी लॉन्‍च किए हैं, जिसमें 74 रुपए वाला राखी पे सौगात कोम्‍बो वाउचर भी शामिल है। यहां एक 666 प्‍लान भी है जो यूजर्स को प्रतिदिन 2जीबी डाटा और किसी भी नेटवर्क पर अनलि‍मिटेड वॉइस कॉल्‍स की सुविधा देता है। इस प्‍लान की वैधता अवधि 60 दिन है। अन्‍य प्‍लान में दिल खोल के बोल-349, ट्रिपल एस-333, चौका-444 और अन्‍य शामिल हैं।

बीएसएनएल ने हाल ही में अपने पोस्‍टपेड प्‍लान में छह गुना ज्‍यादा डाटा देने की पेशकश की है। भारत में वोडाफोन, आइडिया, एयरटेल, बीएसएनएल जैसे टेलीकॉम ऑपरेटर लगातार नए प्‍लान और ऑफर पेश कर रहे हैं। यह सब रिलायंस जियो की वजह से है। जियो रोमिंग के दौरान भी कॉल या डाटा का कोई शुल्‍क नहीं वसूलती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement