Sunday, May 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कॉल ड्राप की समस्या से जल्‍द मिल सकती है बड़ी राहत, कंपनियां लगा रही है 1.24 लाख टावर

कॉल ड्राप की समस्या से जल्‍द मिल सकती है बड़ी राहत, कंपनियां लगा रही है 1.24 लाख टावर

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने दावा किया कि कॉल ड्राप की समस्या सुधर रही है। विभिन्न दूरसंचार कंपनियां कॉल ड्राप की समस्या से निपटने के लिए 1.24 लाख टावर लगा रही हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 24, 2016 9:32 IST
कॉल ड्राप की समस्या से जल्‍द मिल सकती है बड़ी राहत, कंपनियां लगा रही है 1.24 लाख टावर- India TV Paisa
कॉल ड्राप की समस्या से जल्‍द मिल सकती है बड़ी राहत, कंपनियां लगा रही है 1.24 लाख टावर

पटना। केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने दावा किया कि कॉल ड्राप की समस्या सुधर रही है। विभिन्न दूरसंचार कंपनियां कॉल ड्राप की समस्या से निपटने के लिए 1.24 लाख टावर लगा रही हैं। उन्होंने कहा, चीजें सुधर रही हैं। निजी दूरसंचार कंपनियों ने एक लाख टावर लगाए हैं। वहीं सार्वजनिक क्षेत्र की बीएसएनएल ने कॉल ड्राप की समस्या के समाधान के लिए पिछले एक साल में पूरे देश में 24,000 बेस ट्रांससीवर स्टेशन (बीटीएस) लगाए हैं।

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने कहा कि निजी दूरसंचार कंपनियों ने अगले तीन महीनों में 60,000 से अधिक टावर लगाने के लिए 12,000 करोड़ रुपए निवेश करने का फैसला किया है। वहीं बीएसएनएल 21,000 बीटीएस टावर लगाएगी।

प्रसाद यहां बिहार में बीएसएनएल के कामकाज की समीक्षा के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी अच्छा काम कर रही है, उसने पिछले अप्रैल से 7-8 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं जबकि पिछले साल कुल 9.37 लाख ग्राहक जोड़े गए थे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर में टेलीकॉम कंपनियों को कॉल ड्रॉप में सुधार करने की जरूरत: ट्राई

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement