1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भुगतान कंपनी Cashfree ने जुटाये 260 करोड़ रुपये, Druva भारत में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाएगी

भुगतान कंपनी Cashfree ने जुटाये 260 करोड़ रुपये, Druva भारत में कर्मचारियों की संख्या बढ़ाएगी

क्लाउड डेटा संरक्षण एवं प्रबंधन समाधान कंपनी द्रुवा अपने पुणे केंद्र में 100 और कर्मचारियों की नियुक्ति की योजना बना रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 24, 2020 13:28 IST
Cashfree raises USD 35 mn, Druva to expand India headcount by 15-20 per cent- India TV Paisa
Photo:PTI

Cashfree raises USD 35 mn, Druva to expand India headcount by 15-20 per cent

बेंगलुरु। बेंगलुरु की वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी कैशफ्री ने श्रृंखला बी दौर के तहत 3.53 करोड़ डॉलर (करीब 260 करोड़ रुपये) का वित्तपोषण जुटाया है। कैशफ्री ने मंगलवार को बयान में कहा कि वित्तपोषण के इस दौर की अगुवाई एपिस ग्रोथ फंड-दो ने की। इसमें मौजूदा निवेशक वाई कॉम्बिनेटर ने भी भाग लिया।

कैशफ्री एक भुगतान और बैंकिंग प्रौद्योगिकी कंपनी है। यह कंपनियों को ऑनलाइन भुगतान जुटाने तथा भुगतान करने में मदद करती है। कंपनी का गठन आकाश सिन्हा और रीजू दत्ता ने 2015 में किया था।

भारत में कर्मचारियों की संख्या 15 से 20 प्रतिशत बढ़ाएगी द्रुवा

क्लाउड डेटा संरक्षण एवं प्रबंधन समाधान कंपनी द्रुवा अपने पुणे केंद्र में 100 और कर्मचारियों की नियुक्ति की योजना बना रही है। कंपनी आगामी वर्षों में क्लाउड डेटा संरक्षण प्रौद्योगिकी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए और कर्मचारियों की नियुक्ति की तैयारी कर रही है। वैश्विक स्तर पर कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 700 है। कंपनी के पुणे केंद्र में अभी 500 कर्मचारी हैं।

द्रुवा के सह-संस्थापक एवं मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) मिलिंद बोराते ने कहा कि अपनी पहुंच और स्वामित्व की लागत में बचत की वजह से आज पब्लिक क्लाउड 2020 की एक प्रमुख प्रौद्योगिकी बन गई है। उन्होंने कहा कि हम अपने उपक्रम ग्राहकों को आज की चुनौतियों से निपटने में मदद कर रहे हैं। चाहे यह चुनौती घर से काम की हो या रैन्समवेयर के हमले की। कंपनी ने कहा है कि वह अगले कुछ माह के दौरान अपने पुणे केंद्र में कर्मचारियों की संख्या 15 से 20 प्रतिशत तक बढ़ाएगी।

Write a comment