1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कृषि मंत्री ने किसान नेताओं को अगले दौर की वार्ता के लिए आमंत्रित किया, 3 दिसंबर को बातचीत संभव

कृषि मंत्री ने किसान नेताओं को अगले दौर की वार्ता के लिए आमंत्रित किया, 3 दिसंबर को बातचीत संभव

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लागू तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब में किसान नेताओं के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 13 नवंबर को उन्हें बातचीत के लिए बुलाया था। हालांकि उस बातचीत में दोनो पक्षों में सहमति नहीं बनी थी

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 24, 2020 21:24 IST
किसान नेताओंं से...- India TV Paisa
Photo:PTI

किसान नेताओंं से सरकार की वार्ता 3 दिसंबर को

नई दिल्ली| केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, पंचायती राज, ग्रामीण विकास और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों की समस्याओं पर बातचीत के लिए पंजाब के किसान नेताओं को अगले दौर की वार्ता के लिए तीन दिसंबर को आमंत्रित किया है। कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के सचिव सुधांशु पांडेय ने इस संबंध में किसान नेताओं को पत्र लिखा है। कृषि सचिव की तरफ से 23 नवंबर को लिखे पत्र में किसान नेताओं से केंद्रीय कृषि मंत्री से बातचीत के लिए तीन दिसंबर को पूर्वाह्न् 11 बजे नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन आने का आग्रह किया गया है।

कृषि सचिव की ओर से किसान नेताओं को भेजे गए पत्र में पूर्व में हुई बातचीत का हवाला देते हुए लिखा गया है- "आपसे किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए 13 नवंबर, 2020 को नई दिल्ली में हुई चर्चा के दौरान विस्तृत विचार-विमर्श हुआ था। आपके द्वारा कृषि से संबंधित विभिन्न विषयों पर विचार व्यक्त किए गए थे। इस वार्ता में यह भी तय किया गया था कि भविष्य में भी वार्ता जारी रखी जाएगी।"

तोमर ने किसान नेताओं को पत्र भेजकर अगले दौर की बातचीत के लिए 3 दिसंबर को बुलाया है। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लागू तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब में किसान नेताओं के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर केंद्र सरकार ने 13 नवंबर को उन्हें बातचीत के लिए बुलाया था। लंबी बातचीत के बाद भी विभिन्न मुद्दों पर सहमति नहीं बनने पर कृषि मंत्री ने उनसे आगे बातचीत का दौर जारी रखने का आग्रह किया था। किसान नेताओं के साथ पूर्व में हुई बातचीत में रेलमंत्री पीयूष गोयल भी शामिल थे।

Write a comment