Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरलाइंस कंपनी के खिलाफ कर सकेंगे शिकायत, पोर्टल लाने की तैयारी में विमानन मंत्रालय

एयरलाइंस कंपनी के खिलाफ कर सकेंगे शिकायत, पोर्टल लाने की तैयारी में विमानन मंत्रालय

नागर विमानन मंत्रालय इस उद्देश्य के लिए एक विशेष पोर्टल तैयार करने जा रहा है। इससे मिलने वाली शिकायतों को सीधे नोडल अधिकारी को भेजा जाएगा

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: August 14, 2016 18:13 IST
एयरलाइंस कंपनी के खिलाफ कर सकेंगे शिकायत, पोर्टल लाने की तैयारी में विमानन मंत्रालय- India TV Paisa
एयरलाइंस कंपनी के खिलाफ कर सकेंगे शिकायत, पोर्टल लाने की तैयारी में विमानन मंत्रालय

नई दिल्ली। सेवाओं में कमी के लिए किसी विमानन या हवाई अड्डा परिचालक कंपनी के खिलाफ शिकायत करना अब और आसान होगा। नागर विमानन मंत्रालय इस उद्देश्य के लिए एक विशेष पोर्टल तैयार करने जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि इस प्रस्तावित पोर्टल के जरिए मिलने वाली शिकायतों को सीधे विमानन कंपनी या हवाई अड्डा परिचालन के नोडल अधिकारी को भेजा जाएगा जिसे कि इन शिकायतों का तय समय सीमा में निस्तारण करना होगा।

इस पोर्टल का विचार नागर विमान राज्य मंत्री जयंत सिन्हा का है। उन्होंने कहा कि हवाई यात्री अपनी किसी भी शिकायत को इस पोर्टल के जरिए आसानी से दर्ज करा सकेंगे और उस पर कार्रवाई की स्थिति भी जान सकेंगे। गौरतलब है कि सिन्हा ने पिछले सप्ताह विभिन्न भागीदारों के साथ चर्चा की थी जिसके बाद ही इस तरह का पोर्टल बनाने का प्रस्ताव सामने आया।

क्षेत्रीय विमानन कंपनियों को परेशानियों से बचने में मदद करेगा आरसीएस

वित्तीय परेशानियों के चलते दो क्षेत्रीय विमानन कंपनियों का परिचालन बाधित होने के बीच एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत परिचालन कर रही विमानन कंपनियों को इस तरह की दिक्कत नहीं आएगी। नागर विमानन मंत्रालय द्वारा महत्वाकांक्षी क्षेत्रीय संपर्क योजना (आरसीएस) को अंतिम रूप दिए जाने के बीच एयर पेगासस व एयर कोस्ट के समक्ष पेश आई वित्तीय दिक्कतों ने इस तरह की विमानन कंपनियों की व्यवहार्यता को लेकर चिंताएं रेखांकित की हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement