Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस जियो के आरोपों पर COAI का जवाब, कंपनियों का 'भोंपू' नहीं है एसोसिएशन

रिलायंस जियो के आरोपों पर COAI का जवाब, कंपनियों का 'भोंपू' नहीं है एसोसिएशन

सेल्युलर आपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया ने आज रिलायंस जियो के इस आरोप को आज खारिज किया कि वह दूरसंचार बाजार की प्रमुख कंपनियों के भोंपू की तरह काम कर रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 23, 2016 19:29 IST
रिलायंस जियो के आरोपों पर COAI का जवाब, कंपनियों का ‘भोंपू’ नहीं है एसोसिएशन- India TV Paisa
रिलायंस जियो के आरोपों पर COAI का जवाब, कंपनियों का ‘भोंपू’ नहीं है एसोसिएशन

नयी दिल्ली। सेल्युलर आपरेटर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (सीओएआई) ने आज रिलायंस जियो के इस आरोप को आज खारिज किया कि वह दूरसंचार बाजार की प्रमुख कंपनियों के भोंपू की तरह काम कर रही है। सीओएआई ने कहा कि उसने बाजार में कदम रखने जा रही रिलायंस जियो के 4जी परीक्षण कार्यक्रम तथा इंटरकनेक्ट मुद्दों पर सरकार को पत्र भेजते हुए एसोसिएशन के नियमों के हिसाब से काम किया है।

रिलायंस Jio अनलिमिटेड 4G डेटा वाले सिम के लिए हैंडसेट खरीदने की जरूरत खत्‍म, शुरू हुई ओपन सेल

सीओएआई के महानिदेशक राजन एस मैथ्यूज ने पीटीआई भाषा से कहा, जब किन्हीं मुद्दों पर एक राय न हो तो एसोसिएशन के उपनियम कहते हैं कि बहुमत की राय से चलना चाहिए। इस मामले में ऐसा ही हुआ। हमने प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कहा है कि हमारे एक सदस्य रिलायंस जियो की राय अल्पमत में है और उन्होंने (रिलायंस जियो ने) इस मुद्दे पर अपनी राय अलग से व्यक्ति की है।

मैथ्यूज ने स्पष्ट किया कि सीओएआई का रख बहुमत के हिसाब से तय किया है। यह वोटिंग हिस्सेदारी पर आधारित होता है, जो सदस्य कंपनी के राजस्व के हिसाब से तय होती है। उन्होंने कहा, सदस्य मान सकते हैं कि यह उचित नहीं है, लेकिन जब वे एसोसिएशन में शामिल होने आते हैं तो उन्हें उपनियमों के बारे में बताया जाता है और वे सदस्य बनने से पहले इसका पालन करने की सहमति देते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement