Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बंगाल के वित्त मंत्री ने सीतारमण से की मांग, ‘ऑनलाइन’ बुलाई जाए जीएसटी परिषद की बैठक

बंगाल के वित्त मंत्री ने सीतारमण से की मांग, ‘ऑनलाइन’ बुलाई जाए जीएसटी परिषद की बैठक

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से जीएसटी परिषद की ‘ऑनलाइन’ बैठक बुलाने का आग्रह किया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 13, 2021 9:25 IST
बंगाल के वित्त मंत्री...- India TV Paisa
Photo:PTI

बंगाल के वित्त मंत्री ने सीतारमण से की मांग, ‘ऑनलाइन’ बुलाई जाए जीएसटी परिषद की बैठक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से राज्यों को क्षतिपूर्ति के संदर्भ में ‘उल्लेखनीय’ कमी के बारे में चर्चा के लिये जीएसटी परिषद की ‘ऑनलाइन’ बैठक बुलाने का आग्रह किया। उन्होंने इस संदर्भ में सीतारमण को चिट्ठी लिखी है। मित्रा ने कहा है, ‘‘जीएसटी परिषद की हर तिमाही बैठक की व्यवस्था की गयी है। लेकिन दुर्भाग्य से दो बार से इसका पालन नहीं किया जा रहा और लगातार दो तिमाही बैठक ‘ऑनलाइन’ भी नहीं बुलायी गयी। 

उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘‘इससे एक संघीय संस्था कमजोर हुई है। यह ऐसी संस्था है जहां सभी राज्य, चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल, क्षेत्र से क्यों न हो, भारत सरकार के साथ बैठकर संबंधित पहलुओं पर चर्चा करते हैं। मुझे आशंका है कि बैठकें नियमित रूप से आयोजित नहीं करने से विश्वास की कमी हो सकती है।’’ 

मित्रा ने कहा कि परिषद के महत्व को बनाये रखने के लिये पिछले साल अक्टूबर की तरह ऑनलाइन बैठक बुलायी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्यों को क्षतिपूर्ति में कमी की आशंका पर तत्काल चर्चा की जरूरत है।

महा प्रबंधक पद के उम्मीदवारों के नाम की सिफारिश

बैंक बोर्ड ब्यूरों (बीबीबी) ने सार्वजनिक क्षेत्र की न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में महा प्रबंधक और निदेशकों के अलग-अलग पदों पर भर्ती के लिए सत्यजीत त्रिपाठी, वाई के शिमरे और सोफिया सिंह के नामों की सिफारिश की है। इसके अलावा बीबीबी ने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में महाप्रबंधक और निदेशकों के पद के लिए आरती माथुर और नागलक्ष्मी डी का चयन किया है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement