1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. होंडा सरकार को देगी 11 करोड़ रुपए के बैकपैक स्प्रेयर, यूरोलाइफ ने बांटे 1.15 करोड़ के हैंड सैनेटाइजर्स

होंडा सरकार को देगी 11 करोड़ रुपए के बैकपैक स्प्रेयर, यूरोलाइफ ने बांटे 1.15 करोड़ के हैंड सैनेटाइजर्स

कोरोना वायरस को लेकर जहां सरकार युद्धस्तर पर प्रयास कर रही है। वहीं निजी कंपनियां भी आम लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2020 15:12 IST
corona virus- India TV Paisa

corona virus

 

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर जहां सरकार युद्धस्तर पर प्रयास कर रही है। वहीं निजी कंपनियां भी आम लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं। टाटा समूह से लेकर अंबानी और अडानी समूह तक बड़ी दान राशि की घोषणा कर चुकी हैं। वहीं कुछ कंपनियां उपकरण प्रदान कर रहे हैं। भारत में होंडा समूह की कंपनियों की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) शाखा होंडा इंडिया फाउंडेशन ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए बुधवार को 11 करोड़ रुपये की सहायता देने की बात कही। इसके अलावा मुंबई की यूरो लाइफ हेल्थ केयर ने औरंगाबाद के प्रशासन को 1.15 करोड़ रुपए के हैंड सैने​टाइजर्स प्रदान किए हैं।

भारत में होंडा समूह की कंपनियों की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) शाखा होंडा इंडिया फाउंडेशन ने बताया कि इस पहल के तहत होंडा सरकारी एजेंसियों को उच्चदाब वाले बैकपैक स्प्रेयर के 2,000 इकाइयों की तत्काल आपूर्ति करेगी। इसके अलावा कंपनी गरीबों को खाना भी मुहैया कराएगी। समूह ने एक बयान में कहा कि उसके सभी विनिर्माण संयंत्र स्थानीय प्रशासन के सहयोग के लिए उपलब्ध होंगे।

मुंबई की फार्मास्युटिकल कंपनी यूरोलिफ़ हेल्थकेयर ने सीएसआर पहल के साथ औरंगाबाद में 1.15 करोड़ रुपए के जर्मकिल सैनिटाइजर्स बांटने का फैसला किया है। ये सैनिटाइजर्स शहर के अस्पतालों में वितरित किए जाएंगे। कंपनी के सीईओ संतोष तोष्णीवाल ने बताया कि अस्पतालों में काम कर रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए प्रतिरक्षा उपकरण बना रही है। कंपनी औरंगाबाद के कलेक्टर की अनुमति से अस्पतालों में फ्री सैनिटाजर्स बंटवा रही है।

Write a comment
X