Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में दिखेगी इस कार की पहली झलक, तस्‍वीरों में देखिए इस कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर की खूबियां

दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में दिखेगी इस कार की पहली झलक, तस्‍वीरों में देखिए इस कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर की खूबियां

जापानी कार कंपनी निसान के लो-कॉस्‍ट कार ब्रांड डेटसन दिल्‍ली ऑटो शो में अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर कार गो-क्रॉस को शोकेस करेगी।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: December 01, 2015 13:39 IST
दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में दिखेगी इस कार की पहली झलक, तस्‍वीरों में देखिए इस कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर की खूबियां- India TV Paisa
दिल्‍ली ऑटो एक्‍सपो में दिखेगी इस कार की पहली झलक, तस्‍वीरों में देखिए इस कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर की खूबियां

नई दिल्‍ली। इस साल टोक्‍यो ऑटो शो में धूम मचाने के बाद अब यह कार अब जल्‍द ही दिल्‍ली में अपने जलवे बिखेरेगी। जी हां, जापानी कार कंपनी निसान के लो-कॉस्‍ट कार ब्रांड डेटसन दिल्‍ली ऑटो शो में अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट क्रॉसओवर कार गो-क्रॉस को शोकेस करेगी। डेटसन की गो-क्रॉस इसस पलहे आई गो प्‍लस एमपीवी का ही एक एडवांस वर्जन होगा। जिसमें कंपनी ने एक्‍सटीरियर में बड़े बदलाव कर इसे क्रॉस ओवर लुक दिया गया है।

ये भी पढ़ें : #ZippyCar: टाटा मोटर्स ने पेश किया नई ZICA का फर्स्‍ट लुक, तस्‍वीरों के साथ जानिए कार की खासियत

Datsun Go Cross

indiatvpaisa-Datsun-cross-2Datsun Go Cross

indiatvpaisa-Datsun-cross-6Datsun Go Cross

indiatvpaisa-Datsun-cross-5Datsun Go Cross

indiatvpaisa-Datsun-cross-4Datsun Go Cross

indiatvpaisa-Datsun-cross-3Datsun Go Cross

नई डेटसन गो-क्रॉस में क्‍या है खास

डेटसन गो क्रॉस में कंपनी क्‍या नए फीचर्स देगी, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में खुलासा नहीं किया है। लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि टोक्‍यो मोटर शो में शोकेस हुई गो-क्रॉस का कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल ही भारत में भी दिखाई जाएगी। गो क्रॉस के कॉन्सेप्ट मॉडल में रेडिएटर ग्रिल के साथ नई फ्रंट एंड, स्वेप्ट ब्लैक LED हेडलाइट दी गई है। साथ ही इसमें बड़ा फॉग लैंप और बड़ा रियर डिफ्यूज़र लगाया गया है जो गाड़ी को काफी स्लीक बनाता है। माना जा रहा है कि दिल्‍ली ऑटो शो में जो गो क्रॉस शोकेस की जाएगी, वो 5 सीटर होगी। वहीं कंपनी 7 सीटर गो-क्रॉस भी लॉन्‍च करेगी। गाड़ी में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसका इस्तेमाल गो और गो प्‍लस में भी किया जाता है। संभव है कि इसकी कीमत भारतीय बाजार में मौजूद डेटसन गो और गो प्‍लस से ज़्यादा रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें : FirstLook: हुंडई ने लॉस एंजेल्‍स ऑटो शो में लॉन्‍च की 2017 Elantra, देखिए कार की पहली झलक

गो क्रॉस के साथ ही रेडी गो लाने की तैयारी

कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए अगले साल और भी नए मॉडल बाजार में उतार सकती है। जिस कार का सभी को इंतजार होगा उसमें डेटसन की रेडी गो भी शामिल है। डेटसन के ग्लोबल हेड विंसेंट कोबे के मुताबिक भारत में कंपनी की अगली कार जो लॉन्च की जाएगी वो रेडी गो होगी। जिसे सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। बताया जा रहा है कि रेडी गो को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 के दौरान लॉन्च कर दिया जाएगा। इस कार को 2014 दिल्ली ऑटो एक्स्पो के दौरान एक कॉन्सेप्ट के तौर पर शोकेस किया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement