1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उड़द आयात की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई, अतिरिक्‍त 2.5 लाख टन दाल का होगा आयात

उड़द आयात की समय सीमा 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई, अतिरिक्‍त 2.5 लाख टन दाल का होगा आयात

दिसंबर 2019 में सरकार ने घरेलू आपूर्ति को बढ़ावा देने और कीमतों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए केवल मिलर्स और रिफाइनर को चार लाख टन उड़द दाल का आयात करने की अनुमति दी थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 04, 2020 13:37 IST
Deadline for urad imports extended till Apr 30- India TV Paisa

Deadline for urad imports extended till Apr 30

नई दिल्ली। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने मंगलवार को अतिरिक्त 2.5 लाख टन उड़द दाल के आयात की समय सीमा इस साल 30 अप्रैल तक बढ़ा दी है। विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) ने एक व्यापार नोटिस में कहा कि पिछले दो महीनों के दौरान उसे उड़द दाल के आयात की समय सीमा इस साल 31 मार्च से आगे बढ़ाने के बारे में कई अभ्यावेदन प्राप्त हुए  हैं।

डीजीएफटी ने कहा कि मामले की जांच की गई और सक्षम प्राधिकार ने अतिरिक्त 2.5 लाख टन उड़द दाल के आयात की समय सीमा को 30 अप्रैल, 2020 तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसके मुताबिक भारत के बंदरगाहों पर यह आयात 30 अप्रैल, 2020 या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए।

इसमें कहा गया है कि उड़द के सभी लाइसेंस धारकों से अनुरोध है कि वे इस साल 30 अप्रैल तक अपना आयात करने का काम पूरा कर लें, क्योंकि इसमें विस्तार के लिए आगे किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। दिसंबर 2019 में सरकार ने घरेलू आपूर्ति को बढ़ावा देने और कीमतों में बढ़ोतरी को रोकने के लिए केवल मिलर्स और रिफाइनर को चार लाख टन उड़द दाल का आयात करने की अनुमति दी थी।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15