Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली सरकार ने टैक्‍स का भुगतान न करने वाले 51,500 लोगों को भेजा नोटिस, संदिग्‍ध गतिविधियों पर है नजर

दिल्ली सरकार ने टैक्‍स का भुगतान न करने वाले 51,500 लोगों को भेजा नोटिस, संदिग्‍ध गतिविधियों पर है नजर

दिल्ली सरकार के व्यापार एवं कर विभाग ने कर भुगतान नहीं करने को लेकर 51,500 लोगों को नोटिस भेजा है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 13, 2018 17:51 IST
Tax Notice- India TV Paisa
Photo:TAX NOTICE

Tax Notice

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के व्यापार एवं कर विभाग ने कर भुगतान नहीं करने को लेकर 51,500 लोगों को नोटिस भेजा है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। 

विभाग ने कहा कि यह कदम कर चोरी रोकने, राजस्व संग्रह लक्ष्य प्राप्त करने तथा माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए उठाया गया है। 

मूल्य वर्धित कर (वैट) आयुक्त एच. राजेश प्रसाद ने कहा कि विभाग फर्जी बिल बनाने और ई-वे बिल नहीं रखने वाले डीलरों की गैरकानूनी एवं संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेगा। 

उन्होंने कहा कि हम ऐसे डीलरों की पहचान करेंगे, जो बिना पंजीयन के कारोबार कर रहे हैं और जीएसटीआर-3बी रिटर्न दायर नहीं कर रहे लोगों को नोटिस भेजेंगे। उन्होंने कहा कि हम सरकार को बकाया कर का भुगतान नहीं कर रहे लोगों को नोटिस जारी करेंगे।

प्रसाद ने कहा कि फर्जी बिल बनाने पर रोक लगाने के लिए जोखिम प्रबंधन के आधार पर कम से कम 10 प्रतिशत नए करदाताओं का भौतिक रूप से सत्यापन भी किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement