1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कर्ज के बोझ में दबी DHFL को 242 करोड़ रुपए का हुआ घाटा, पहली तिमाही का परिणाम किया जारी

कर्ज के बोझ में दबी DHFL को 242 करोड़ रुपए का हुआ घाटा, पहली तिमाही का परिणाम किया जारी

कर्ज के बोझ में दबी आवास ऋण कंपनी डीएचएफएल को चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही में 242.48 करोड़ रुपए का एकीकृत घाटा हुआ है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 18, 2019 13:39 IST
DHFL- India TV Paisa

DHFL

नयी दिल्ली। कर्ज के बोझ में दबी आवास ऋण कंपनी डीएचएफएल को चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त पहली तिमाही में 242.48 करोड़ रुपए का एकीकृत घाटा हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की अप्रैल-जून अवधि में कंपनी को 431.71 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था। 

समीक्षावधि में कंपनी की कुल आय घटकर 2,399.84 करोड़ रुपए रही। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह आंकड़ा 3,154.25 करोड़ रुपए था। डीएचएफएल पिछले वित्त वर्ष की दूसरी छमाही से भारी वित्तीय संकट से गुजर रही है। फरवरी, 2019 के बाद से कंपनी की क्रेडिट रेटिंग में लगातार नीचे आ रही है।

डीएचएफएल से बकाया वसूलने के लिए बंबई उच्च न्यायालय पहुंची एडलवीस

एडलवीस फाइनेंशियल सर्विसेज ने बीएसई को बताया कि उसकी अनुषंगी एडलवीस एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड ने डीएचएफएल से मूल धन और ब्याज वसूल करने के लिये बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। कंपनी ने कहा कि उसने भी उद्योग जगत के नक्शेकदम पर यह कदम उठाया है। कंपनी ने कहा, 'हमारा बकाया बहुत कम है। कुल मिलाकर 70 करोड़ रुपये से कम ही बकाया है। कई अन्य कंपनियों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। कंपनी यह शेयरधारकों के हितों की रक्षा करने के लिये कर रही है।'

Write a comment