Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. DLF निकली सिनेमा कारोबार से बाहर, सिनेपोलिस को बेची डीटी सिनेमा की शेष 7स्क्रीन

DLF निकली सिनेमा कारोबार से बाहर, सिनेपोलिस को बेची डीटी सिनेमा की शेष 7स्क्रीन

DLF ने सिनेमा कारोबार से पूरी तरह निकलने की घोषणा की है। कंपनी ने अपनी डीटी सिनेमाज की शेष 7 स्क्रीन सिनेपोलिस इंडिया को बेचने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: September 03, 2016 13:27 IST
DLF निकली सिनेमा कारोबार से बाहर, सिनेपोलिस को बेची डीटी सिनेमा की शेष 7स्क्रीन- India TV Paisa
DLF निकली सिनेमा कारोबार से बाहर, सिनेपोलिस को बेची डीटी सिनेमा की शेष 7स्क्रीन

नई दिल्ली। रियल्‍टी क्षेत्र की कंपनी डीएलएफ (DLF)ने सिनेमा कारोबार से पूरी तरह निकलने की घोषणा की है। कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी में अपनी डीटी सिनेमाज की शेष 7 स्क्रीन सिनेपोलिस इंडिया को करीब 64 करोड़ रुपए में बेचने की घोषणा की है।

डीएलएफ लिमिटेड ने मई में अपनी डीटी सिनेमाज की 32 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स ऑपरेटर पीवीआर को संशोधित राशि 433 करोड़ रुपए में बेचने के लिए संशोधित करार किया था। मूल रूप से पीवीआर को सभी 39 स्क्रीन 500 करोड़ रुपए में खरीदनी थी। इन स्क्रीन में सीटों की संख्या 9,000 है। लेकिन भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की आपत्ति के बाद इस सौदे में कुछ संशोधन किया गया। डीएलएफ मल्टीप्लेक्स इकाई डीटी सिनेमाज का परिचालन अपनी अनुषंगी डीएलएफ यूटिलिटीज के तहत करती है।

यह भी पढ़ें: DLF को नवंबर तक देना होगा खरीदारों को फ्लैट का कब्जा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

डीएलएफ ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा, डीएलएफ यूटिलिटीज ने सिनेपोलिस इंडिया के साथ डीटी सिनेमाज की शेष 7 स्क्रीन (साकेत छह स्क्रीन और ग्रेटर कैलाश पार्ट दो-एक स्क्रीन) की बिक्री का सौदा 63.67 करोड़ रुपए में पूरा कर लिया है। इसके लिए सीसीआई की मंजूरी मिल चुकी है। इस सौदे के पूरे होने के बाद कंपनी सिनेमा कारोबार से पूरी तरह निकल गई है। कंपनी ने कहा कि यह हमारी मुख्य कारोबार पर ध्यान देने की कंपनी की रणनीति के अनुरूप है। इसके तहत हम गैर मुख्य कारोबार या संपत्तियों की बिक्री कर रहे हैं। सीसीआई ने मई में पीवीआर के डीटी सिनेमाज के डीएलएफ से अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। साथ ही कंपनियों को इन 7 स्क्रीन को सौदे से अलग रखने को कहा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement