1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 'भारतीय यात्रियों को व्हीलचेयर की इतनी जरूरत क्यों?' आनंद महिंद्रा के ट्विट से फॉलोअर्स के बीच छिड़ी बहस

'भारतीय यात्रियों को व्हीलचेयर की इतनी जरूरत क्यों?' आनंद महिंद्रा के ट्विट से फॉलोअर्स के बीच छिड़ी बहस

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शनिवार को एक ट्वीट में आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्या भारतीय यात्रियों द्वारा हवाई अड्डों पर व्हीलचेयर की जरूरत को झूठमूठ में बताया जाता है।

IANS IANS
Published on: November 03, 2019 13:21 IST
Do Indian travellers fake wheelchair need, asks Anand Mahindra- India TV Paisa

Do Indian travellers fake wheelchair need, asks Anand Mahindra

नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शनिवार को एक ट्वीट में आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्या भारतीय यात्रियों द्वारा हवाई अड्डों पर व्हीलचेयर की जरूरत को झूठमूठ में बताया जाता है। इस प्रश्न के बाद से उनके फॉलोअर्स के बीच बहस छिड़ गई है। महिंद्रा ने ट्वीट कर कहा, "अधिकांश हवाईअड्डों पर केवल भारत से आने-जाने वाली फ्लाइट्स में काफी संख्या में व्हीलचेयर प्री-ऑर्डर किए गए हैं। यह जानने की कोशिश कर रहा हूं क्यों?"

उन्होंने कहा, "1) क्या बुजुर्ग भारतीय अन्य लोगों से अधिक यात्रा करते हैं? 2) हमारे पास अधिक कमजोर/अयोग्य व्यक्ति हैं? 3) क्या हम सिर्फ जुगाड़ू हैं, जो व्हीलचेयर का इस्तेमाल तेजी से पहुंचने के लिए करते हैं।"

इसके जवाब में, कुछ यूजर्स ने जहां एक ओर इन व्हीलचेयर को भारतीयों द्वारा किया गया 'घोटाला' करार दिया, वहीं अन्य लोगों ने कहा कि व्हीलचेयर सहायता उन बच्चों के माता-पिता के लिए एक वरदान है जो देश के बाहर बसे हैं।

Write a comment