Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. डॉक्टर रेड्डीज अमेरिका में 2300 करोड़ रुपए में खरीदेगी एएनडीए

डॉक्टर रेड्डीज अमेरिका में 2300 करोड़ रुपए में खरीदेगी एएनडीए

डॉक्‍टर रेड्डीज लैबोरेटरीज ने 2300 करोड़ रुपए में अमेरिका में आठ एएनडीए का पोर्टफोलियो खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 11, 2016 14:51 IST
डॉक्टर रेड्डीज अमेरिका में 2300 करोड़ रुपए में खरीदेगी एएनडीए, एस्‍कॉर्ट को मिला 503 करोड़ रुपए का नोटिस- India TV Paisa
डॉक्टर रेड्डीज अमेरिका में 2300 करोड़ रुपए में खरीदेगी एएनडीए, एस्‍कॉर्ट को मिला 503 करोड़ रुपए का नोटिस

नई दिल्ली। डॉक्‍टर रेड्डीज लैबोरेटरीज ने 35 करोड़ डॉलर (करीब 2300 करोड़ रुपए) में अमेरिका में आठ एब्रीवियेटेड न्यू ड्रग एप्लिकेशन (एएनडीए) का पोर्टफोलियो खरीदने के लिए टेवा फार्मास्युटिकल और एलरगैन पीएलसी की सहयोगी कंपनी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

हैदराबाद की इस कंपनी ने कहा कि इस पोर्टफोलियो में ऐसे उत्पाद भी हैं, जो टेवा एलरगैन के जेनेरिक कारोबार के अधिग्रहण को पूरा करने के लिए पूर्व-शर्त के तौर पर बेचे थे। डॉक्टर रेड्डीज ने एक बयान में कहा कि अमेरिका में इन उत्पादों की बिक्री करीब 3.5 अरब डॉलर में होगी। कंपनी के सह-चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी जी वी प्रसाद ने कहा, इस सौदे से हमारे उत्पाद की ताकत बढ़ेगी और हमें अमेरिकी बाजार में अपेक्षाकृत ज्यादा प्रासंगिक होने और वृद्धि के लिए नए मौके तैयार करने में भी मदद मिलेगी।

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट से 503 करोड़ रुपए जमा करने को कहा 

फोर्टिस हेल्थकेयर की अनुषंगी एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर को स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीएचएस) से भूमि आबंटन पट्टे की शर्तों का अनुपालन नहीं करने को लेकर 503.36 करोड़ रुपए जमा करने का आदेश मिला है।

हालांकि कंपनी ने कहा कि वह इस आदेश को चुनौती देगी। सूचना के अनुसार एस्कॉर्ट हार्ट इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर ने सूचित किया है कि 1984 से 2007 की अवधि से संबंधित विवादित मुद्दे के संदर्भ में उसे डीएचएस से 503.36 करोड़ रुपए जमा करने का आदेश मिला है। 1982 से भूमि आबंटन के बाद से शर्तों का अनुपालन नहीं करने से उसे जो अनुचित लाभ हुआ, उसके एवज में यह राशि मांगी गई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement