Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ल्यूपिन ने अमेरिका में पेश की दर्द निवारक दवा हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन

ल्यूपिन ने अमेरिका में पेश की दर्द निवारक दवा हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन

देश की बड़ी फार्मा कंपनी ल्यूपिन ने दर्द निवारक दवा हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन अमेरिकी बाजार में पेश किये जाने की घोषणा की। इ

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Published on: March 09, 2017 11:57 IST
ल्यूपिन ने अमेरिका में पेश की दर्द निवारक दवा हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन- India TV Paisa
ल्यूपिन ने अमेरिका में पेश की दर्द निवारक दवा हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन

नई दिल्ली। देश की बड़ी फार्मा कंपनी ल्यूपिन ने दर्द निवारक दवा हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन अमेरिकी बाजार में पेश किये जाने की घोषणा की। इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में 10 रुपए की तेजी देखने को मिली थी। फिलहाल (11:45 AM) कंपनी का शेयर आधा फीसदी बढ़कर 1450 रुपए के भाव पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़े: Zydus Cadila को अमेरिका में मांसपेशी दवा की मार्केटिंग के लिए मिली मंजूरी, डिशमैन फार्मा के प्‍लांट में लगी आग

  • बंबई शेयर बाजार को दी सूचना में ल्यूपिन ने कहा कि अमेरिका खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) ने हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन अमेरिकी बाजार में पेश किये जाने की मंजूरी पहले ही दे दी थी।
  • पिछले साल नवंबर में कंपनी ने अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक से दर्द निवारक दोनों टैबलेट को बेचने की मंजूरी मिलने के बारे में सूचना दी थी।
  • कंपनी के ये टैबलेट जेनेरिक दवा है जो मिकार्ट इंक के हाइड्रोकोडोन बाईटारट्रेट और एसेटामिनोफेन के समरूप है।

कंपनी ने जापान में पहुंच बढ़ाने के लिए हाल में किया था करार

  • फार्मा कंपनी ल्यूपिन की जापानी सहायक कम्पनी क्योवा फार्मा ने हाल में एस्टेलास फार्मा के साथ एक एग्रीमेंट साइन किया था।
  • इस एग्रीमेंन्ट के बाद कंपनी के पास जापान में डिप्रेशन की दवा क्यूटाइपिन फ्यूमारेट (quetiapine fumarate) के एक्सटेंडेड-रिलीज टेबलेट को प्रामोट और बांटने का अधिकार मिल गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement