Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्वीडिश कंपनी Clean Motion निवेश करेगी 66 करोड़ रुपए, मिलेगा सस्ते ई-रिक्शा का फायदा

स्वीडिश कंपनी Clean Motion निवेश करेगी 66 करोड़ रुपए, मिलेगा सस्ते ई-रिक्शा का फायदा

स्वीडन की कंपनी Clean Motion की योजना भारत में 66 करोड़ रुपए निवेश करने की है।कंपनी भारत के भीड़भाड़ वाले शहरी इलाकों में अंतिम छोर तक संपर्क उपलब्ध कराएगी।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: May 01, 2016 16:08 IST
स्वीडिश कंपनी Clean Motion निवेश करेगी 66 करोड़ रुपए, मिलेगा सस्ते ई-रिक्शा का फायदा- India TV Paisa
स्वीडिश कंपनी Clean Motion निवेश करेगी 66 करोड़ रुपए, मिलेगा सस्ते ई-रिक्शा का फायदा

नई दिल्ली: स्वीडन की ई-वाहन कंपनी Clean Motion की योजना अगले तीन साल में भारत में एक करोड़ डॉलर (66 करोड़ रुपए) का निवेश करने की है। इस निवेश के जरिये कंपनी अपने परिचालन का विस्तार करेगी और साथ ही अपने जेडबी तिपहिया के लिए असेंबली इकाई लगाएगी।

कंपनी गुरुग्राम की DLF साइबर सिटी में अपने इलेक्ट्रिक तिपहिया जेडबी का परिचालन करती है। कंपनी का इरादा भारत के भीड़भाड़ वाले शहरी इलाकों में अंतिम छोर तक संपर्क उपलब्ध कराना है। इसके लिए कंपनी बेंगलुर और मुंबई में मॉल डेवलपर्स के अलावा हैदराबाद में सेज आपरेटरों से बातचीत कर रही है।

इसके अलावा कंपनी की निगाह ताजमहल जैसे पर्यटक स्थलों पर भी है। क्लीनमोशन के क्षेत्रीय प्रमुख अनिल अरोड़ा ने पीटीआई भाषा से कहा, हमारी अगले तीन साल में एक करोड़ डालर का निवेश करने की योजना है। तीसरे साल के अंत तक हमारे बेड़े में वाहनों की संख्या करीब 2,000 होगी।

यह भी पढ़ें- Digital India: अब ऑटो-रिक्शा भी एप से कर सकेंगे बुक, गुड़गांव और नोएडा में ओला ने शुरू की सर्विस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement