Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Facebook ने आवासीय संकट को दूर करने के लिए बनाए 600 घर, गरीबों को कराए जाएंगे उपलब्‍ध

Facebook ने आवासीय संकट को दूर करने के लिए बनाए 600 घर, गरीबों को कराए जाएंगे उपलब्‍ध

फेसबुक ने 1.85 करोड़ डॉलर के साथ एक हाउसिंग फंड का गठन किया है, जिसका मकसद इस काम के लिए 7.5 करोड़ डॉलर की राशि को जुटाना है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 08, 2020 17:53 IST
Facebook fund backs nearly 600 affordable homes- India TV Paisa
Photo:FACEBOOK

Facebook fund backs nearly 600 affordable homes

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी फेसबुक ने कैलिफोर्निया के मेनलो पार्क में अपने मुख्यालय के पास लगभग 600 किफायती घर बनावाए हैं, जिनमें से लगभग 70 प्रतिशत अत्यंत निम्न और बहुत कम आय वाले निवासियों के लिए आरक्षित हैं। कंपनी ने कहा कि साल 2022 तक उनकी योजना लगभग 750 किफायती घर बनाने की है।

फेसबुक पर लोकेशन स्ट्रेट्जी और साइट ऑप्टिमाइजेशन की निदेशक मेनका सेठी ने कहा कि खाड़ी क्षेत्र फेसबुक का मुख्यालय और हमारे घर हैं और यही वजह है कि हम यहां के आवासीय संकट को हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। फेसबुक ने 1.85 करोड़ डॉलर के साथ एक हाउसिंग फंड का गठन किया है, जिसका मकसद इस काम के लिए 7.5 करोड़ डॉलर की राशि को जुटाना है।

सेठी ने कहा कि हम अगले दशक तक कैलिफोर्निया में किफायती घरों के लिए अतिरिक्त सौ करोड़ डॉलर की राशि के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। एप्पल ने पिछले महीने कहा था कि कंपनी इस साल कैलिफोर्निया में किफायती आवास परियोजनाओं और घर के मालिकों की सहायता कार्यक्रमों के लिए 40,000 करोड़ डॉलर से अधिक खर्च करेगी, जो राज्य में आवासीय संकट से निपटने के लिए कंपनी के बहुवर्षीय 225 करोड़ डॉलर की प्रतिबद्धता में एक मील के पत्थर को चिन्हित करती है।

पिछले साल अप्रैल और जून के बीच में लगभग 30,000 लोग सैन फ्रांसिस्को छोड़कर चले गए हैं और खाड़ी क्षेत्र में गृहस्वामित्व सात साल के निचले स्तर पर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement