1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पत्रकारिता क्षेत्र में 30 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी फेसबुक, स्‍थानीय समाचारों को दिया जाएगा बढ़ावा

पत्रकारिता क्षेत्र में 30 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी फेसबुक, स्‍थानीय समाचारों को दिया जाएगा बढ़ावा

फेसबुक की उपाध्यक्ष कैंपबेल ब्राउन ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि लोग अधिक स्थानीय समाचार चाहते हैं और स्थानीय न्यूजरूम को अधिक सपोर्ट की जरूरत है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 15, 2019 22:27 IST
facebook- India TV Paisa
Photo:FACEBOOK

facebook

न्‍यूयॉर्क। दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने मंगलवार को घोषणा की है कि वह अगले तीन सालों में पत्रकारिता से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं खासकर स्थानीय समाचारों को बढ़ावा देने पर 30 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। आज के डिजिटल युग में स्थानीय समाचारों की भारी मांग है।

फेसबुक की उपाध्यक्ष (ग्लोबल न्यूज पार्टनरशिप प्रभारी) कैंपबेल ब्राउन ने अपने एक ब्‍लॉग पोस्‍ट में कहा है कि लोग अधिक स्‍थानीय समाचार चाहते हैं और स्‍थानीय न्‍यूजरूम को अधिक सपोर्ट की जरूरत है। इसलिए आज हम इस बात की घोषणा कर रहे हैं कि आगे आने वाले वर्षों में स्‍थानीय समाचारों को बढ़ावा देने के लिए हम वित्‍तीय मदद उपलब्‍ध कराएंगे।  

इस पहल में ब्रिंगिग स्‍टोरीज होम को लॉन्‍च करने के लिए पुलित्‍जर सेंटर को दिए जाने वाले 50 लाख डॉलर भी शामिल हैं, जो उन विषयों को कवर करने के लिए प्रोत्‍साहन देगा जो स्‍थानीय समुदायों को प्रभावित करते हैं। हर साल 12 स्‍थानीय इन-डेप्‍थ, मल्‍टीमीडिया रिपोर्टिंग प्रोजेक्‍ट को वित्‍तीय मदद प्रदान की जाएगी।  

फेसबुक ने यह भी कहा है कि वह ब्रिटेन स्थित सामुदायिक न्‍यूज प्रोजेक्‍ट को भी 60 लाख डॉलर देगी, जो प्रशिक्षु सामुदायिक पत्रकारों की भर्ती के लिए रीच, न्‍यूजक्‍वेस्‍ट, जेपीआई, आर्चेंट, मिडलैंड न्‍यूज एसोसिएशन और नेशनल काउंसिल फॉर दि ट्रैनिंग ऑफ जर्नलिस्‍ट सहित क्षेत्रीय समाचार संगठनों के साथ भागीदारी करेगा।

Write a comment