1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Facebook, WhatsApp, Instagram की सेवाएं हुईं सामान्य, मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

Facebook, WhatsApp, Instagram की सेवाएं हुईं सामान्य, मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

Facebook, WhatsApp और Instagram की सेवाएं सोमवार रात वैश्चिक स्तर पर ठप्प हो गईं थी, जिसके चलते भारत सहित दुनिया के हजारों उपयोगकर्ताओं को इन डिजिटल मंचों का इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 05, 2021 17:04 IST
Facebook WhatsApp Instagram services back online Facebook, WhatsApp, Instagram सेवाएं हुईं सामान्य, - India TV Paisa
Photo:AP

Facebook, WhatsApp, Instagram सेवाएं हुईं सामान्य, मार्क जुकरबर्ग ने मांगी माफी

नई दिल्ली. Facebook, WhatsApp, Instagram सेवाएं एकबार फिर से सामान्य हो गई हैं। फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम सेवाओं में व्यवधान के लिए माफी मांगते हुए मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि सेवाए अब सामान्य हो रही हैं। उन्होंने कहा, "आज के व्यवधान के लिए क्षमा करें -- मुझे पता है कि आप उन लोगों से जुड़े रहने के लिए हमारी सेवाओं पर कितना भरोसा करते हैं जिनकी आप परवाह करते हैं।"

मंगलवार सुबह ट्विटर के जरिए WhatsApp ने कहा, "जो आज व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाए हैं, उनसे क्षमा याचना। हम धीरे-धीरे और सावधानी से व्हाट्सएप को फिर से शुरू कर रहे हैं। आपके धैर्य के लिए आपका बहुत - बहुत धन्यवाद। जब हमारे पास साझा करने के लिए और जानकारी होगी तो हम आपको अपडेट रखना जारी रखेंगे।"

आपको बता दें कि फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम की सेवाएं सोमवार रात वैश्चिक स्तर पर ठप्प हो गईं, जिसके चलते भारत सहित दुनिया के हजारों उपयोगकर्ताओं को इन डिजिटल मंचों का इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। इंस्टाग्राम और मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का स्वामित्व भी फेसबुक के पास है। यह दिक्कत भारतीय समयानुसार रात करीब नौ बजे शुरू हुई। उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि वे तीनों मंचों में किसी का भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इस दिक्कत को लेकर ट्वीट की बाढ़ आ गई क्योंकि सोशल मीडिया मंचों के उपयोगकर्ताओं ने इस दिक्कत को लेकर पोस्ट और मीम्स साझा किये। भारत में फेसबुक के साथ-साथ इसके अन्य सोशल मीडिया मंचों के उपयोगकर्ताओं की काफी संख्या है। इस साल की शुरुआत में साझा किए गए सरकारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53 करोड़ व्हाट्सऐप उपयोगकर्ता, 41 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ता और 21 करोड़ इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता हैं।

 

Write a comment
bigg boss 15