Wednesday, May 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Big Billion Day Sale: फ्लिपकार्ट का नया रिकॉर्ड, 10 घंटे में बेचे 5 लाख मोबाइल फोन

Big Billion Day Sale: फ्लिपकार्ट का नया रिकॉर्ड, 10 घंटे में बेचे 5 लाख मोबाइल फोन

फ्लिपकार्ट ने अपनी मौजूदा सेल द बिग बिलियन डेज के तीसरे दिन सिर्फ 10 घंटे के अंदर पांच लाख मोबाइल हैंडसेट बेचने का नया रिकॉर्ड बनाया है।

Dharmender Chaudhary
Updated on: October 16, 2015 13:42 IST
Big Billion Day Sale: फ्लिपकार्ट का नया रिकॉर्ड, 10 घंटे में बेचे 5 लाख मोबाइल फोन- India TV Paisa
Big Billion Day Sale: फ्लिपकार्ट का नया रिकॉर्ड, 10 घंटे में बेचे 5 लाख मोबाइल फोन

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने गुरुवार को बताया कि उसने अपनी मौजूदा सेल द बिग बिलियन डेज के तीसरे दिन सिर्फ 10 घंटे के अंदर पांच लाख मोबाइल हैंडसेट बेचने का नया रिकॉर्ड बनाया है। फ्लिपकार्ट ने एक बयान में कहा कि यह अपने तरह का एक नया रिकॉर्ड है। ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी प्‍लेटफॉर्म पर 10 घंटे की अवधि में पांच लाख मोबाइल फोन बिकने का नया रिकॉर्ड है। कंपनी की बिल बिलियन डेज सेल 13 अक्‍टूबर को शुरू हुई और यह 17 अक्‍टूबर को खत्म होगी। मोबाइल फोन की सेल बुधवार रात 12 बजे से शुरू हुई थी।

बेंगलुरु, दिल्ली में सबसे ज्‍यादा बिक्री

फ्लिपकार्ट ने कहा कि बिक्री के लिहाज से बेंगलुर, दिल्ली और मुंबई जैसे महानगर आगे रहे हैं। नागपुर, इंदौर, कोयंबटूर, विशाखापट्नम और जयपुर जैसे अपेक्षाकृत छोटे शहरों में ऑनलाइन खरीददारी के प्रति रुचि काफी बढ़ी है।

4जी मोबाइल बिके सबसे ज्‍यादा

कंपनी ने कहा कि 4जी वाले मोबाइल फोनों की काफी बिक्री हुई। कंपनी ने कहा इस 10 घंटे की अवधि में, जो फोन बिके उनमें से 75 फीसदी 4जी सेवा से जुड़े मोबाइल फोन हैं।

नंबर वन विक्रेता बनने का दावा

फ्लिपकार्ट ने ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में नंबर वन मोबाइल विक्रेता होने का दावा किया है। वर्तमान में पांच में से एक फोन फ्लिपकार्ट पर बिक रहा है। फ्लिपकार्ट के कॉमर्शियल प्‍लेटफॉर्म के प्रमुख मुकेश बंसल ने कहा कि मोबाइल सेक्‍शन की बिक्री जोरदार रही। पांच लाख फोन की बिक्री का रिकॉर्ड वास्तविक अर्थ में भारत में स्मार्टफोन की बढ़ती मांग का प्रमाण है। फ्लिपकार्ट ने सेल के पहले दिन पहले 10 घंटों में 10 लाख उत्पाद बेचे थे।

मिंत्रा पर बिके एक दिन में 5 लाख प्रोडक्‍ट

फ्लिपकार्ट द्वारा अधिग्रहित मिंत्रा, जो कि देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन फेशन रिटेलर भी है, ने दावा किया है कि उसने बिग बिलियन डे के पहले दिन 13 अक्‍टूबर को पांच लाख प्रोडक्‍ट की बिक्री की है। अभी यह डिस्‍काउंट सेल 17 अक्‍टूबर तक चलनी है। मिंत्रा के नवनियुक्‍त CEO अनंथ नारायणन ने कहा कि 13 अक्‍टूबर मिंत्रा के लिए ऐप डाउनलोड, ऑर्डर और ग्रॉस मर्चेंडाइस वैल्‍यू सभी के आधार पर अभी तक का सबसे बड़ा दिन है। उन्‍होंने बताया कि 13 अक्‍टूबर को उन्‍हें कुल दो लाख ऑर्डर हासिल हुए, जिससे पांच लाख यूनिट की बिक्री हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement