1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Flipkart खरीदेगी Aditya Birla Fashion में 7.8 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, 1500 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

Flipkart खरीदेगी Aditya Birla Fashion में 7.8 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, 1500 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह कंपनियों की हिस्‍सेदारी घटकर 55.13 प्रतिशत रह जाएगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 23, 2020 12:05 IST
Flipkart to acquire 7.8pc stake in Aditya Birla Fashion- India TV Paisa
Photo:ABF

Flipkart to acquire 7.8pc stake in Aditya Birla Fashion

नई दिल्‍ली। आदित्‍य बिड़ला फैशल एंड रिटेल लिमिटेड के बोर्ड ने आज फ्लिपकार्ट इनवेस्‍टमेंट प्राइवेट लिमिटेड को प्रिफेरेंशियल आधार पर इक्विटी शेयर जारी करने को अपनी मंजूरी दे दी है। आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड ने बताया कि 205 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से फ्लिपकार्ट को 1500 करोड़ रुपए मूल्‍य के इक्विटी शेयर जारी किए गए हैं। इस सौदे के साथ फ्लिपकार्ट को आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड में 7.8 प्रतिशत हिस्‍सेदारी फुली डायल्‍यूटेड आधार पर मिलेगी। कंपनी ने अपने विभिन्‍न ब्रांड की बिक्री और वितरण के लिए भी कॉमर्शियल समझौता किया है।

आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह कंपनियों की हिस्‍सेदारी घटकर 55.13 प्रतिशत रह जाएगी। आदित्‍य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह भागीदारी भारत की विकास क्षमता का प्रतीक है। यह भारत में अपैरल इंडस्‍ट्री के भविष्‍य में मजबूत क्षमता का भी परिचायक है। भारत की अपैरल इंडस्‍ट्री अगले पांच साल में 100 अरब डॉलर की हो जाएगी। तेजी और मजबूती से उभरते मध्‍यम वर्ग की बदौलत भारत में फैशन रिटेल दीर्घावधि वृद्धि की भरपूर संभावना है।  

आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड इस सौदे से मिलने वाली राशि का इस्‍तेमाल अपनी बैलेंस शीट को सुधारने और अपनी विकास यात्रा को गति देने में करेगी। कंपनी ने कहा कि वह अपने मौजूदा कारोबार में जहां उसकी मजबूत मार्केट पोजीशन है वहां तेजी से विकास करेगी।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्‍याण कृष्‍णमूर्ति ने कहा कि आदित्‍य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड के साथ इस सौदे के जरिये, हम पूरे देश में विभिन्‍न रिटेल फॉर्मेट पर फैशन पसंद उपभोक्‍ताओं के लिए उत्‍पादों की विस्‍तृत रेंज को उपलब्‍ध कराने की दिशा में काम करेंगे। हम एबीएफआरएल के साथ मिलकर काम करेंगे और इसके मजबूत और व्‍यापक फैशन एंड रिटेल इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ भारत में अपैरल इंडस्‍ट्री में मौजूद अवसरों का संपूर्ण दोहन करेंगे।

Write a comment