1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज करेंगी बैठक, प्रमुख मंत्रालयों के सचिव व वित्तीय सलाहकार रहेंगे मौजूद

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज करेंगी बैठक, प्रमुख मंत्रालयों के सचिव व वित्तीय सलाहकार रहेंगे मौजूद

वित्त मंत्रालय के मुताबिक, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 2019-20 में अब तक मंत्रालयों द्वारा कुल पूंजीगत व्यय (Capital expenditure) को लेकर आज दिल्ली में बैठक करेंगी।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: September 27, 2019 8:52 IST
Finance Minister Nirmala Sitharaman- India TV Paisa

Finance Minister Nirmala Sitharaman

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय के मुताबिक, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दिल्ली में आर्थिक सचिवों और सलाहकारों के साथ एक बैठक करेंगी। बैठक में 2019-20 में अब तक मंत्रालयों द्वारा कुल पूंजीगत व्यय (Capital expenditure)  को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक में प्रमुख चयनित मंत्रालयों के आर्थिक सचिव और वित्तीय सलाहकार मौजूद रहेंगे। ​बैठक में चालू वित्त वर्ष और भविष्य में पूंजीगत व्यय को लेकर भी चर्चा की जाएगी। 

गौरतलब है कि सुस्त अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए हर सेक्टर पर वित्त मंत्री पैनी नजर बनाए हुए हैं। गौरतलब है कि निजी बैंकरों, वित्तीय संस्थानों के साथ गुरुवार को बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने उम्मीद जताई है कि अर्थव्यवस्था दूसरी छमाही में पटरी पर लौटेगी, क्योंकि खपत और मांग बढ़ रही है। बैंक ज्यादा कर्ज भी बांट रहे हैं। वित्तमंत्री चाहती हैं त्योहारी सीजन में अधिकतम लोन और बैंकों से नकदी की धारा एनबीएफसी और ग्राहकों तक होने की गति में तेजी आ जाए।

Write a comment
coronavirus
X