Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. FSSAI ने लाइसेंस प्रकोष्ठ को पतंजलि को नोटिस जारी करने को कहा

FSSAI ने लाइसेंस प्रकोष्ठ को पतंजलि को नोटिस जारी करने को कहा

FSSAI ने अपने केन्द्रीय लाइसेंसिंग प्राधिकरण को पतंजलि के सरसों तेल उत्पाद के बारे में भ्रामक विज्ञापन देने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 01, 2016 21:58 IST
FSSAI ने दिया लाइसेंस प्रकोष्ठ को नोटिस जारी करने के आदेश, पतंजलि के सरसों तेल का विज्ञापन है भ्रामक- India TV Paisa
FSSAI ने दिया लाइसेंस प्रकोष्ठ को नोटिस जारी करने के आदेश, पतंजलि के सरसों तेल का विज्ञापन है भ्रामक

नई दिल्ली। खाद्य नियामक FSSAI ने अपने केंद्रीय लाइसेंसिंग प्राधिकरण को पतंजलि आयुर्वेद के सरसों तेल उत्पाद के बारे में भ्रामक विज्ञापन देने के बारे में उसे एक कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा है।

इससे पूर्व खाद्य तेल उद्योग के प्रमुख संगठन साल्वेंट एक्स्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन (एसईए) ने FSSAI और विज्ञापन उद्योग के नियामक ASCI में पतंजलि आयुर्वेद के सरसों तेल के बारे में कथित भ्रामक विज्ञापन के लिए शिकायत दर्ज कराई थी तथा योगगुरु बाबा रामदेव प्रवर्तित कंपनी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की थी।

FSSAI ने एक आदेश में अपने उत्तरी क्षेत्र के केंद्रीय लाइसेंसिंग प्राधिकरण को कहा कि वह ASCI कानून 2006 के उल्लंघन के लिए पतंजलि आयुर्वेद के खिलाफ एक कारण बताओ नोटिस जारी करे तथा जल्द से जल्द उसके कार्यालय को की गई कार्रवाई की रिपोर्ट दे। इस आदेश की एक प्रति एएससीआई ने सार्वजनिक की। FSSAI के सूत्रों ने कहा कि प्राधिकार ने इस मुद्दे पर पतंजलि से जवाब मांगा है। इस संदर्भ में पतंजलि को भेजे सवालों का जवाब नहीं मिल पाया।

यह भी पढ़ें- पतंजलि आयुर्वेद दिखा रहा है भ्रामक विज्ञापन, ASCI को मिली 156 शिकायतों में से 90 पाई गईं सही

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement