Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब ऑनलाइन कर सकेंगे बिग बाजार से खरीदारी, फ्यूचर ग्रुप ने पेटीएम के साथ किया समझौता

अब ऑनलाइन कर सकेंगे बिग बाजार से खरीदारी, फ्यूचर ग्रुप ने पेटीएम के साथ किया समझौता

फ्यूचर ग्रुप ने पेटीएम के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत फ्यूचर ग्रुप पेटीएम प्‍लेटफॉर्म का प्रयोग बिग बाजार के सामान को ऑनलाइन बेचने के लिए करेगा।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 04, 2016 18:44 IST
New Entry: अब ऑनलाइन कर सकेंगे बिग बाजार से खरीदारी, फ्यूचर ग्रुप ने पेटीएम के साथ किया समझौता- India TV Paisa
New Entry: अब ऑनलाइन कर सकेंगे बिग बाजार से खरीदारी, फ्यूचर ग्रुप ने पेटीएम के साथ किया समझौता

मुंबई। रिटेल कंपनी फ्यूचर ग्रुप ने मोबाइल पेमेंट्स और ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म पेटीएम के साथ एक समझौता किया है। इसके तहत फ्यूचर ग्रुप पेटीएम प्‍लेटफॉर्म का प्रयोग बिग बाजार के सामान को ऑनलाइन बेचने के लिए करेगा। पेटीएम के यूजर्स ऑनलाइन बिग बाजार को ऑर्डर दे सकेंगे और सामान उनके घर डिलीवर किया जाएगा।

इस समझौते में पेटीएम के मार्केटप्लेस पर बिग बाजार एक प्रमुख स्टोर बन जाएगा। इसके बाद बिग बाजार के ग्राहक पेटीएम की भुगतान प्रणाली का प्रयोग कर हर खरीद पर 15 फीसदी का कैशबैक पा सकेंगे। यह कैशबैक सुविधा उन्‍हें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों पर उपलब्ध होगी।

फ्यूचर समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर बियानी ने कहा कि यह साझेदारी बिग बाजार को ऑनलाइन लाने के लिए की गई है। पिछले दो सालों से हम इस (ऑनलाइन) कारोबार को समझने का प्रयास कर रहे हैं कि कैसे इससे जुड़ें और किसी को तो इसे काम करने लायक बनाना ही है। बियानी ने कहा कि इस साल 13 से 17 अगस्त के बीच लगने वाली महाबचत सेल में बिग बाजार का लक्ष्य एक हजार करोड़ रुपए के बिक्री लक्ष्य को प्राप्त करना है और इसे ऑनलाइन साझेदारी से प्रोत्साहन मिलेगा।

बियानी ने कहा कि ई-कॉमर्स में एक ग्राहक का अधिग्रहण करने की लागत 20 फीसदी, फुलफि‍लमेंट की कॉस्‍ट 20 फीसदी से ज्‍यादा, ऑपरेशन को चलाने की कॉस्‍ट 8-10 फीसदी है, इस तरह ऑपरेशन की कुल कॉस्‍ट तकरीबन 50 फीसदी बैठती है। इस कॉस्‍ट पर आप इस माध्‍यम से कोई भी प्रोडक्‍ट नहीं बेच सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement