Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सहारा ग्रुप की 2 कंपनियों में फंसा है पैसा तो सेबी कर रहा है रिफंड करने में मदद

सहारा ग्रुप की 2 कंपनियों में फंसा है पैसा तो सेबी कर रहा है रिफंड करने में मदद

आपको सेबी की वेबसाइट पर जाकर Application form for Refund-Sahara को भरना होगा और साथ में रिफंड के लिए जरूरी शर्तों का पालन करना होगा

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: March 27, 2018 18:42 IST
 refund of invested money in 2 Sahara group firms- India TV Paisa

Get refund of invested money in 2 Sahara group firms by doing this

नई दिल्ली। सहारा ग्रुप की रियल एस्टेट और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों में अगर आपका पैसा फंसा है तो बाजार नियामक संस्था सेबी आपके पैसे को आपतक पहुंचाने में मदद कर रहा है। सेबी की वेबसाइट पर जाकर आप सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड (SIRECL) और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (SHICL) में फंसे पैसे को वापस लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। निवेशकों के पास इस पैसे को वापस पाने के लिए 2 जुलाई तक आवेदन करने का समय है।

इसके लिए आपको सबसे पहले सेबी की वेबसाइट पर जाना होगा जहां पर आपको मुख्य मेन्यु बार के नीचे चल रहे टिकर पर Application form for Refund-Sahara नाम से लिंक मिलेगा जहां पर आपको अपनी सुविदा को देखते हुए हिंदी या अंग्रेजी के फॉर्म पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने के बाद आपकी चुनी हुई भाषा में फॉर्म खुलेगा जिसे आपको भरना है और दोनो कंपनियों में दिए गए निवेश से जुड़ी जानकारी देनी है। फॉर्म भरने के साथ रिफंड के लिए जो भी जरूरी दिशा निर्देश होंगे उनका भी पालन करना होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साहारा ग्रुप की दोनो कंपनियों में लगभग 3 करोड़ निवेशकों का 17400 करोड़ रुपए फंसा हुआ है, इसपर ब्याज अलग से है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सेबी इस पैसे को निवेशकों तक वापस पहुंचाने में लगा हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement