1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दुनिया भर के कई हिस्सों में डाउन हुआ जीमेल और यूट्यूब, ट्विटर पर शिकायतों का अंबार

दुनिया भर के कई हिस्सों में डाउन हुआ जीमेल और यूट्यूब, ट्विटर पर शिकायतों का अंबार

ट्विटर पर आई शिकायतों के मुताबिक शाम 5 बजे से समस्या शुरू हुई है, और इसका असर दुनिया भर के हिस्सों में देखने को मिला है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 14, 2020 18:30 IST
youtube server down, why youtube is not working, youtube error 503, youtube server problem, problem - India TV Paisa
Photo:YOUTUBE

डाउन हुआ जीमेल, यू-ट्यूब: Google, YouTube, Gmail suffers from massive outage globally; company responds

नई दिल्ली। गूगल की कई सेवाएं आज क्रैश हो गई, और दुनिया भर के एक बड़े हिस्से पर इसका असर देखने को मिला। ट्विटर पर लगातार आ रही शिकायतों के मुताबिक यूजर न तो अपनी जीमेल और न ही यूट्यूब तक पहुंच बना पा रहे थे। सर्विस क्रैश होने की वजह से गूगल, जीमेल और यूट्यूब कुछ ही देर में ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। शिकायतों के मुताबिक समस्या भारतीय समय के अनुसार शाम 5 बजे से शुरू हुई थी, और इसका असर दुनिया भर के एक बड़े हिस्से में देखने को मिला।  हालांकि कुछ देर के बाद इस समस्या को ठीक कर लिया गया, और सेवाएं एक बार फिर से चालू हो गईं। 

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिन सेवाओं पर असर देखने को मिला था उसमें जीमेल, यूट्यूब, गूगल ड्राइव, गूगल डॉक्स, मैप्स, एडवर्ल्ड और एडसेंस और गूगल पे शामिल है। सेवाओं में बाधा की शिकायतें पूरी दुनिया से मिलीं । भारत के अलावा यूरोप, अमेरिका, कनाडा, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया के यूजर्स को सर्विस के इस्तेमाल में दिक्कतें आई थीं। सेवाओं में समस्या के दौरान कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई थी कि आखिर सेवाएं क्रैश कैसे हुईं। डाउन होने के साथ ही ट्विटर पर गूगल, यू-ट्यूब और जीमेल टॉप ट्रेंड में शामिल हो गए। लोगों ने लगातार अपनी समस्या और स्क्रीन शॉट शेयर की। हालांकि इस पूरी अवधि के दौरान गूगल सर्च इंजन बिना किसी समस्या के काम करता रहा। 

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X