Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GMR Infra बेचेगी Kakinada SEZ में अपनी 51 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, 2610 करोड़ में खरीदेगी Aurobindo Realty

GMR Infra बेचेगी Kakinada SEZ में अपनी 51 प्रतिशत हिस्‍सेदारी, 2610 करोड़ में खरीदेगी Aurobindo Realty

जीएमआर इंफ्रा ने बताया कि कुल सौदे की रकम में से 1600 करोड़ रुपए सौदा पूरा होने के दिन हासिल होगा और शेष 1010 करोड़ रुपए अगले 2 से 3 साल में मिलेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 25, 2020 11:37 IST
GMR Infra to divest 51 pc stake in Kakinada SEZ to Aurobindo Realty- India TV Paisa
Photo:THE ECONOMICS TIMES

GMR Infra to divest 51 pc stake in Kakinada SEZ to Aurobindo Realty

नई दिल्‍ली। जीएमआर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर ने शुक्रवार को कहा कि उसने काकीनाडा सेज में अपनी पूरी 51 प्रतिशत हिस्‍सेदारी बेचने के लिए अरबिंदो रियल्‍टी के साथ एक बाध्‍यकारी समझौते पर हस्‍ताक्षर किए हैं। जीएमआर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर ने घोषणा की है कि वह काकीनाडा सेज लिमिटेड में अपनी पूर्ण-स्‍वामित्‍व इकाई जीएमआर सेज एंड पोर्ट होल्डिंग लिमिटेड की संपूर्ण हिस्‍सेदारी अरबिंदो रियल्‍टी एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रा. लि. को बेचेगी।

प्रस्‍तावित सौदे के तहत काकीनाडा सेज की काकीनाडा गेटवे पोर्ट लि. में 100 प्रतिशत हिस्‍सेदारी को भी अरबिंदो रियल्‍टी को स्‍थानांतरित किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि इस पूरे सौदे का मूल्‍य 2610 करोड़ रुपए होगा।

जीएमआर इंफ्रा ने बताया कि कुल सौदे की रकम में से 1600 करोड़ रुपए सौदा पूरा होने के दिन हासिल होगा और शेष 1010 करोड़ रुपए अगले 2 से 3 साल में मिलेगा। कंपनी ने बताया कि इस सौदे से प्राप्‍त अधिकांश राशि का इस्‍तेमाल जीएमआर ग्रुप के कर्ज को चुकाने में किया जाएगा।

केएसईजेड आंध्र प्रदेश के ईस्‍ट गोदावरी जिले में काकीनाडा स्थित पोर्ट-बेस्‍ड मल्‍टी-प्रोडक्‍ट स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन का प्रबंधन देखती है और केजीपीएल को राज्‍य में ग्रीनफील्‍ड कॉमर्शियल पोर्ट की स्‍थापना के लिए आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा ठेका दिया गया है।  

कंपनी ने कहा कि इस बिक्री सौदे को पूरा करने के लिए नियामकीय और अनिवार्य मंजूरियों की आवश्‍यकता होगी। बीएसई पर जीएमआर इंफ्रा का शेयर 3.07 प्रतिशत तेजी के साथ 21.85 रुपए पर कारोबार कर रहा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement