1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Covid-19 Effect: GMR ने कर्मचारियों का वेतन 50 प्रतिशत तक घटाया, शीर्ष प्रबंधन में हुई सबसे ज्‍यादा कटौती

Covid-19 Effect: GMR ने कर्मचारियों का वेतन 50 प्रतिशत तक घटाया, शीर्ष प्रबंधन में हुई सबसे ज्‍यादा कटौती

कंपनी ने कर्मचारियों के सीटीसी (कंपनी के लिए लागत) से वैरिएबल को हटा दिया है। इसके बदले में विशेष प्रदर्शन भत्ता शामिल किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 03, 2020 8:31 IST
GMR Group cuts employees' salary by up to 50 percent due to COVID-19- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

GMR Group cuts employees' salary by up to 50 percent due to COVID-19

नई दिल्‍ली। विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत जीएमआर समूह ने कोविड-19 संकट के मद्देनजर अपने कर्मचारियों के वेतन में 50 प्रतिशत तक की कटौती की है। सूत्रों ने बताया कि शीर्ष प्रबंधन और उच्च पदों पर वेतन में सबसे अधिक कटौती की गई है। बेंगलुरु की बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी सड़क और राजमार्ग, ऊर्जा तथा हवाईअड्डा क्षेत्र में कार्यरत है।

एक सूत्र ने ने कहा कि संशोधित ढांचे के तहत कंपनी ने कर्मचारियों के सीटीसी (कंपनी के लिए लागत) से वैरिएबल को हटा दिया है। इसके बदले में विशेष प्रदर्शन भत्ता शामिल किया गया है। इसे विशेष वैरिएबल की तरह माना जाएगा। सूत्र ने कहा कि इससे वरिष्ठ और शीर्ष प्रबंधन सहित विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारियों का वेतन 50 प्रतिशत तक घट गया है।

यह कटौती मई, 2020 से लागू है। इस बारे में भेजे गए ई-मेल के जवाब में जीएमआर समूह के प्रवक्ता ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि कर्मचारियों के वेतन का पुनर्गठन किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 की वजह से बुनयादी ढांचा-उद्योग क्षेत्र के समक्ष आए संकट के मद्देनजर कारोबारी प्रदर्शन से जुड़ा विशेष वैरिएबल जोड़ा गया है।

मौजूदा बाजार स्थितियों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। हाल में उद्योग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनियाभर के हवाईअड्डों के यात्रियों की संख्या में इस साल 4.6 अरब से अधिक की गिरावट आएगी। इससे उनकी आमदनी में 97 अरब डॉलर या 7.3 लाख करोड़ रुपए की कमी आएगी।

Write a comment
X