Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IPO बाजार: अगले हफ्ते मिलेंगे निवेश के 2 मौके, जानिये इश्यू से जुड़ी अहम बातें

IPO बाजार: अगले हफ्ते मिलेंगे निवेश के 2 मौके, जानिये इश्यू से जुड़ी अहम बातें

गो कलर्स के लिये 655-690 रुपये प्रति शेयर का और टारसंस प्रोडक्ट्स के लिये 635-662 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: November 13, 2021 16:42 IST
अगले हफ्ते मिलेंगे...- India TV Paisa

अगले हफ्ते मिलेंगे निवेश के 2 मौके

नई दिल्ली। बीता हफ्ता आईपीओ बाजार में नये रिकॉर्ड का हफ्ता रहा है। इसी अवधि में पेटीएम ने आईपीओ के जरिये किसी भी नई कंपनी के द्वारा अब तक की सबसे बड़ी रकम जुटाई वहीं कल बंद हुए लैटेंट व्यू एनालिटिक्स ने 300 गुना से ज्यादा का रिकॉर्ड सब्सक्रिप्शन हासिल किया। दो बड़े इवेंट के बाद अब अगले हफ्ते भी 2 नये इश्यू बाजार में उतरने वाले हैं। जानिये इनके बारे में सभी मुख्य बातें  

गो कलर्स 

गो कलर्स ब्रांड नाम से महिलाओं के कपड़े बेचने वाली कंपनी गो फैशन इंडिया लिमिटेड ने अपने 1,014 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 655-690 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। कंपनी का आईपीओ 17 नवंबर को खुल रहा है और यह 22 नवंबर को बंद होगा। एंकर निवेशक 16 नवंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। कंपनी के अनुसार, आईपीओ के तहत 125 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयरों के अलावा प्रवर्तकों एवं शेयरधारकों के पास मौजूद 12,878,389 करोड़ इक्विटी शेयरों की भी पेशकश की जा रही है। बिक्री के लिए प्रस्ताव में पीकेएस परिवार ट्रस्ट और वीकेएस ट्रस्ट अपने 7.45 लाख शेयर, सिक्वोया कैपिटल इंडिया इंवेस्टमेनी 74.98 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे जबकि इंडिया एडवांटेज फंड एस4आई 33.11 लाख और डायनमिक इंडिया फंड एस4आई 5.76 लाख शेयरों को बिक्री के लिये रखेगी। आईपीओ से मिलने वाली राशि का उपयोग कामकाज से जुड़ी आवश्यकताओं और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों और 120 नये ब्रांड स्टोर शुरू करने के लिए किया जाएगा। 

टारसंस प्रोडक्ट्स
स्वास्थ्य अनुसंधान से जुड़ी कंपनी टारसंस प्रोडक्ट्स का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 15 नवंबर को खुलेगा। कंपनी को बाजार नियामक से मिली मंजूरी के मुताबिक उसके शेयरों की शुरुआती बिक्री तीन दिनों तक होगी और यह निर्गम 17 नवंबर को बंद होगा। इस दौरान बिक्री के लिए 150 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयरों के अलावा प्रवर्तकों एवं निवेशकों के पास मौजूद 1.32 करोड़ इक्विटी शेयरों की भी पेशकश की जा रही है। इसके लिए प्राइस बैंड 635-662 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। प्रवर्तक संजीव सहगल अपने 3.9 लाख शेयर और रोहन सहगल 3.1 लाख शेयरों की बिक्री करेंगे जबकि निवेशक फर्म क्लियर विजन इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स 1.25 करोड़ शेयरों को बिक्री के लिए रखेगी। इश्यू में कंपनी के कर्मचारियों के लिए आरक्षण का भी प्रावधान रखा गया है। इससे हासिल होने वाली राशि का इस्तेमाल कर्ज भुगतान, पश्चिम बंगाल के पांचला में नई विनिर्माण इकाई लगाने के लिए किया जाएगा। यह कंपनी ऐसे प्रयोगशाला उपकरणों का निर्माण करती है जिनसे उन्नत वैज्ञानिक शोध एवं स्वास्थ्य देखभाल को बेहतर करने में मदद मिलती है। फिलहाल पश्चिम बंगाल में इसके पांच संयंत्र हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement