Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आपदा के वक्‍त किराया नहीं बढ़ा सकेंगी एयरलाइंस कंपनियां

आपदा के वक्‍त किराया नहीं बढ़ा सकेंगी एयरलाइंस कंपनियां

केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री महेश शर्मा के मुताबिक सरकार की योजना आपदाओं तथा आंदोलन जैसी स्थिति में एयरलाइंस किरायों में बेतहाशा वृद्धि का नियमन करने की है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 16, 2016 9:08 IST
आपदा के वक्‍त किराया नहीं बढ़ा सकेंगी एयरलाइंस कंपनियां, सरकार बनाएगी सख्‍त नियम- India TV Paisa
आपदा के वक्‍त किराया नहीं बढ़ा सकेंगी एयरलाइंस कंपनियां, सरकार बनाएगी सख्‍त नियम

नयी दिल्ली। हवाई यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। देश में किसी स्‍थान पर प्राकृतिक आपदा हो या जाट आंदोलन जैसा बड़ा चक्‍का जाम। सड़क और रेल यातायात बाधित होने से मुसीबत में फंसे आम लोगों का सबसे ज्‍यादा फायदा एयरलाइंस कंपनियां उठाती हैं। लेकिन अब सरकार कंपनियों के इस मनमाने रवैये पर नकेल कसने की तैयारी कर रही है। केंद्रीय नागर विमानन राज्यमंत्री महेश शर्मा के मुताबिक सरकार की योजना आपदाओं तथा आंदोलन जैसी स्थिति में हवाई किरायों में बेतहाशा वृद्धि का नियमन करने की है।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागर विमानन मंत्रालय से कहा है कि आपदाओं के समय हवाई किराये में बेतहाशा वृद्धि होने पर नजर रखी जाए। शर्मा ने कहा कि मंत्रालय इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस पर विचार कर रहा है कि किस प्रकार ऐसी स्थिति के दौरान बढ़ते किरायों का नियमन किया जाए और उनका मंत्रालय इस पर जल्द ही एक प्रस्ताव लेकर आएगा।

हालांकि सरकार के इस रुख का सरकार में ही विरोध शुरू हो गया है। केंद्र सरकार में वरिष्ठ मंत्री अशोक गजपति राजू यह कह चुके हैं कि हवाई किरायौं की अधिकतम सीमा तय करना किसी भी प्रकार से विमानन उद्योग के पक्ष में नहीं होगा।

एक घंटे के सफर का किराया 2500 रुपए, फ्लाइट कैंसिल होने पर कंपनी को देना होगा 400% जुर्माना

हवाई यात्रा के लिये नहीं ले जाने होंगे कई सारे दस्तावेज, जल्‍द शुरू होगा वर्चुअल मोबाइल पासपोर्ट सिस्‍टम

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement