1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ऑक्सीजन टैंकर के चालकों को मिलेगी टीकाकरण में प्राथमिकता, सरकार ने स्वीकारी मांग

ऑक्सीजन टैंकर के चालकों को मिलेगी टीकाकरण में प्राथमिकता, सरकार ने स्वीकारी मांग

ऑक्सीजन की ढुलाई में लगे टैंकर चालकों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने की उसकी मांग स्वीकार कर ली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 22, 2021 15:54 IST
ऑक्सीजन टैंकर के...- India TV Paisa
Photo:PTI

ऑक्सीजन टैंकर के चालकों को मिलेगी टीके में प्राथमिक

मुंबई। ट्रक-ट्रांसपोर्टरों के संगठन ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार ने महामारी के बीच तरल ऑक्सीजन की ढुलाई में लगे टैंकर चालकों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने की उसकी मांग स्वीकार कर ली है। संगठन ने इस महीने के शुरु में वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान यह मांग की थी। 

एआईएमटीसी की कोर कमिटी के चैयरमैन बी एम सिंह ने शनिवार को एक बयान में कहा, "सड़क और राजमार्ग मंत्रालय ने एआईएमटीसी की मांग पर ध्यान देते हुए सभी राज्यों के परिवहन सचिवों से तरल ऑक्सीजन टैंकर के चालकों के लिए 'विशेष टीकाकरण अभियान' चलाने की अपील की है।" उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने सभी राज्यों से यह अपील भी की कि वे इस तरह के चालकों को कोविड-19 होने पर उन्हें अस्पतालों में भर्ती करने एवं इलाज के लिए प्राथमिकता दें। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

बयान के अनुसार ऑक्सीजन टैंकर के चालकों के लिए भत्ते की मांग पर भी विचार किया जा रहा है और "सरकार हर ऑक्सीजन टैंकर चालक को उसकी सेवा के लिए करीब 15,000 रुपए का वित्तीय भत्ता देने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है।" संगठन ने कहा, "हालांकि (इस विषय को लेकर) अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।" 

बयान के अनुसार एआईएमटीसी ने साथ ही सरकार से दवाओं, चिकित्सीय सहायता एवं दूसरी जरूरी चीजों सहित आवश्यक आपूर्तियों के परिवहन में लगे व्यावसायिक वाहनों के चालकों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने की मांग की ताकि बाजार में इन चीजों की कमी न हो। 

पढें-  बैंक के OTP के नाम हो रहा है फ्रॉड, खाली हो सकता है अकाउंट, ऐसे रहे सावधान

पढें-  SBI में सिर्फ आधार की मदद से घर बैठे खोलें अकाउंट, ये रहा पूरा प्रोसेस

Write a comment
bigg boss 15