ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आत्मनिर्भर भारत : HAL ने बोइंग F/A सुपर हॉर्नेट के लिए की 200वें गन बे डोर की आपूर्ति

आत्मनिर्भर भारत : HAL ने बोइंग F/A सुपर हॉर्नेट के लिए की 200वें गन बे डोर की आपूर्ति

एचएएल ने बोइंग के बी757 ओवर-विंग एग्जिट डोर, 777 अप-लॉक बॉक्स, एफ/ए-18 वायर हार्नेस और एफ/ए-18 गन बे डोर के लिए विभिन्न एयरो-स्ट्रक्चर की आपूर्ति की है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 29, 2021 14:01 IST
आत्मनिर्भर भारत : HAL ने...- India TV Paisa
Photo:FILE

आत्मनिर्भर भारत : HAL ने बोइंग F/A सुपर हॉर्नेट के लिए की 200वें गन बे डोर की आपूर्ति

बेंगलुरु। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने बोइंग एफ/ए-18 सुपर हॉर्नेट के लिए 200वें गन बे डोर (लड़ाकू विमान का एक हिस्सा) की आपूर्ति की है। बेंगलुरु की कंपनी एचएएल ने कहा कि वह पिछले दस वर्षों से बोइंग को एयरो-स्ट्रक्चर (विमान संबंधी संरचना) की आपूर्ति कर रही है। 

एचएएल ने कहा कि वह तीन दशकों से बोइंग का विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता रहा है। डिवीजन ने बोइंग के सैन्य और नागरिक कार्यक्रमों जैसे बी757 ओवर-विंग एग्जिट डोर, 777 अप-लॉक बॉक्स, एफ/ए-18 वायर हार्नेस और एफ/ए-18 गन बे डोर के लिए विभिन्न एयरो-स्ट्रक्चर की आपूर्ति की है।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी एवं प्रबंधन अधिकारी (सीएमडी) आर माधवन ने कहा, "एचएएल की बोइंग के साथ एक लंबी साझेदारी है और हम सैन्य और नागरिक कार्यक्रमों को लेकर अपने सहयोग को मजबूत करने के लिए आशान्वित हैं।" उन्होंने कहा, "हम आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया कार्यक्रमों के तहत विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए बोइंग के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं।" 

शुक्रवार को एचएएल द्वारा जारी बयान के अनुसार बोइंग इंडिया के अध्यक्ष सलिल गुप्ते ने कहा, "हम भारत की, एक औद्योगिक और प्रौद्योगिकी भागीदार के रूप में वैश्विक एयरोस्पेस उद्योग में योगदान करने की जबरदस्त क्षमता देखते हैं। यह साझेदारी देश में हमारे औद्योगिक भागीदारों की विश्व स्तरीय क्षमता का प्रमाण है।"

Write a comment
elections-2022