1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. HDFC बैंक ने GST टैक्स कलेक्शन पर फैली अफवाह को बताया गलत, कहा वित्त मंत्रालय ने दिया है उगाही का अधिकार

HDFC बैंक ने GST टैक्स कलेक्शन पर फैली अफवाह को बताया गलत, कहा वित्त मंत्रालय ने दिया है उगाही का अधिकार

सोशल मीडिया पर इस तरह की झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं कि HDFC बैंक को GST कलेक्ट करने का अधिकार नहीं दिया गया है

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: August 20, 2017 10:36 IST
HDFC बैंक ने GST टैक्स कलेक्शन पर फैली अफवाह को बताया गलत, कहा वित्त मंत्रालय ने दिया है उगाही का अधिकार- India TV Paisa
HDFC बैंक ने GST टैक्स कलेक्शन पर फैली अफवाह को बताया गलत, कहा वित्त मंत्रालय ने दिया है उगाही का अधिकार

मुंबई। देश में निजी क्षेत्र के दूसरे बड़े बैंक HDFC बैंक ने GST कलेक्शन को लेकर फैली अफवाह को गलत बताया है। बैंक ने कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने उसको GST की उगाही करने का अधिकार दिया है। बैंक की तरफ से शनिवार शाम को इसको लेकर सफाई दी गई है। बैंक ने कहा है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की झूठी खबरें फैलाई जा रही हैं कि HDFC बैंक को GST कलेक्ट  करने का अधिकार नहीं दिया गया है, लेकिन ये सब खबरें पूरी तरह से झूठी हैं और बैंक को टैक्स इकट्ठा करने का पूरा अधिकार है।

बैंक ने ये भी कहा है कि उसके ग्राहक बिना ब्रांच गए भी नेट बैंकिंग के माध्यम से घर बैठे GST जमा करा सकते हैं। बैंक के मुताबिक शाम को 8 बजे तक नेट बैंकिंग के जरिए घर या दुकान पर बैठे GST जमा कराया जा सकता है।

ऑनलाइन GST जमा करने के लिए सबसे पहले GST की वेबसाइट (www.gst.gov.in) पर विजिट करना होगा, इसके बाद वहां पर अपनी युनीक आईडी और पासवर्ड भरना होगा, चलान की पूरी डिटेल भरने के बाद ई पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है, ई-पेमेंट के ऑप्शन के बाद नेट बैंकिंग पर क्लिक करना है जहां पर आपको HDFC बैंक के अलावा अन्य दूसरे बैंकों के ऑप्शन मिलेंगे, HDFC बैंक के ग्राहक अपने बैंक के ऑप्शन को सिलेक्ट करेंगे और इसके बाद बैंक की तरफ से नेट बैंकिंग के लिए दी गई यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए GST की पेमेंट कर सकते हैं।

Write a comment
bigg-boss-13