Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कोरोना वायरस पर निजी हेल्थकेयर सेक्टर से मुलाकात करेंगे स्वास्थ्य मंत्री, वायरस से निपटने पर चर्चा

कोरोना वायरस पर निजी हेल्थकेयर सेक्टर से मुलाकात करेंगे स्वास्थ्य मंत्री, वायरस से निपटने पर चर्चा

कोरोनावायरस से निपटने के लिए निजी क्षेत्र की भागेदारी पर चर्चा

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 14, 2020 11:27 IST
Health Minister- India TV Paisa
Photo:PTI

Health Minister

नई दिल्ली: देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन गुरुवार को मामले के प्रबंधन के लिए निजी हेल्थकेयर इकाइयों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि निजी क्षेत्र भी कोरोनावायरस के प्रबंधन के लिए भी जुटेगा। इसके लिए स्वास्थ्य मंत्री आज शाम प्रमुख साझेदारों के साथ बैठक करेंगे।

साथ ही बयान में जानकारी दी गई है कि 4 मार्च से यूनिवर्सल स्क्रीनिंग अनिवार्य कर दी गई है और यह बुधवार शाम से अधिकांश हवाईअड्डों पर शुरू हो गई है। राज्य द्वारा स्क्रीनिंग के लिए अतिरिक्त कर्मचारी मुहैया कराए जा रहे हैं।

वर्तमान में देश में कोरोना वायरस के 29 मामलों की पुष्टि हुई है। कुल 3,542 सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है, जिसमें से 29 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं सरकार ने जानकारी दी कि फिलहाल करीब 29 हजार लोगों की निगरानी जारी है। कोरोना वायरस का असर सामने आने में अधिकतम दो हफ्ते लग रहे हैं। इसलिए दुनिया भर में वायरस के संदिग्धों को 2 हफ्ते के लिए निगरानी में रखा जा रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement