Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंटरनेशनल होम डेकोर ब्रांड हैफले भारत में 20 नये स्टोर खोलेगी

इंटरनेशनल होम डेकोर ब्रांड हैफले भारत में 20 नये स्टोर खोलेगी

होम डेकोरेशन से जुड़े उत्पाद बनाने वाली जर्मनी की कंपनी हैफले भारत में अपने कोराबार का विस्‍तार करेगी। कंपनी भारत में 20 नए स्‍टोर्स खोलने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 15, 2016 17:37 IST
इंटरनेशनल होम डेकोर ब्रांड हैफले भारत में 20 नये स्टोर खोलेगी, 500 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्‍य- India TV Paisa
इंटरनेशनल होम डेकोर ब्रांड हैफले भारत में 20 नये स्टोर खोलेगी, 500 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्‍य

नयी दिल्ली। होम डेकोरेशन से जुड़े उत्पाद बनाने वाली जर्मनी की कंपनी हैफले भारत में अपने कोराबार का विस्‍तार करेगी। कंपनी ने तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार में नये उत्पाद के साथ साथ नेटवर्क विस्तार करते हुए चालू वर्ष में करीब 500 करोड़ रपये के कारोबार का लक्ष्य रखा है। वर्ष 2001 में भारत में कदम रखने वाली कंपनी ने अबतक भारत में अबतक करीब एक करोड़ यूरो (करीब 75.74 करोड़ रुपए) निवेश किया है और चालू वर्ष में उसकी 15 करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य है।

पिछले साल कंपनी ने किया 344 करोड़ का कारोबार

हैफले इंडिया प्राइवेट लि. के प्रबंध निदेशक जुरगेन वोल्फ ने कहा, हमारा इस साल दिसंबर तक 500 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य है और पहले चार महीने को देखें तो हम लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं। दिसंबर 2015 को समाप्त वर्ष में कंपनी ने 344 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। उन्होंने कहा, कंपनी की आय 2020 तक 1,000 करोड़ रपये होने का अनुमान है। हमें इसे हासिल करने का पूरा विश्वास है। निवेश से जुड़े सवाल पर वोल्फ ने कहा, हमने भारत में कदम रखने के बाद से करीब एक करोड़ यूरो निवेश किया है और चालू वर्ष में हम करीब 15 करोड़ रुपए निवेश करेंगे।

 इस साल खुलेंगे 20 नए स्‍टोर्स

 उन्होंने कहा कि पिछले तीन साल से हमारी वृद्धि करीब 40 प्रतिशत सालाना से अधिक है। इसका कारण बढ़ता बाजार तथा रसोईघर समेत अन्य श्रेणी के उत्पाद हैं। महानगरों के अलावा कंपनी मझोले एवं छोटे शहरों पर भी ध्यान दे रही है और उसकी चालू वर्ष में 20 नये स्टोर जोड़ने की योजना है जिससे उसकी दुकानों की संख्या बढ़कर 100 हो जाएगी। वोल्फ ने कहा, हमारे फ्रेंचाइजी आधारित दुकानों की संख्या इस समय 80 है जो इस साल के अंत तक 100 हो जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement