Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Just Launch: होंडा ने लॉन्‍च किया अमेज का नया फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 5.29 से 8.18 लाख के बीच

Just Launch: होंडा ने लॉन्‍च किया अमेज का नया फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 5.29 से 8.18 लाख के बीच

जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज होंडा अपनी कॉम्‍पेक्‍ट हैचबैक कार अमेज एक नए अवतार लॉन्च के लिए तैयार है। कंपनी ने इस कार को नए अवतार में उतारा है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 04, 2016 9:21 IST
Just Launch: होंडा ने लॉन्‍च किया अमेज का नया फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 5.29 से 8.18 लाख के बीच- India TV Paisa
Just Launch: होंडा ने लॉन्‍च किया अमेज का नया फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 5.29 से 8.18 लाख के बीच

नई दिल्‍ली। जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज होंडा ने अपनी कॉम्‍पेक्‍ट हैचबैक कार अमेज़ को एक नए अवतार के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इसकी कीमत 5.29 लाख रुपए से लेकर 8.19 लाख रुपए के बीच तय की है। नई होंडा की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसके बेस वेरिएंट से लेकर सभी मॉडल्‍स में कस्‍टमर्स को एयरबैग की सुविधा मिलेगा। इस बार होंडा ने अमेज़ फेसलिफ्ट में कई बदलाव किए हैं। होंडा अमेज़ को सबसे पहले 2013 में भारत में लॉन्च किया गया था। 2013 से लेकर आज तक इस कार को बाज़ार में अच्छी प्रतिक्रिया मिलती आ रही है। लॉन्च होने के 16 महीने बाद ही होंडा अमेज़ के 1 लाख यूनिट बिक चुके थे। इसी बात से इस कार की सफलता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। अब 3 साल बाद इस कार के फेसलिफ्ट को बाज़ार में उतारा जा रहा है। होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट में आपको कई नई चीजें देखने को मिलेंगी। कार में बाहरी रूप से कई बदलाव किए गए हैं। लेकिन कार का इंजन वही है, जो कंपनी पिछली अमेज में देती आ रही है। हालांकि, कंपनी ने ये दावा किया है कि माइलेज को और बेहतर बनाने के लिए कार में लगे इंजन को थोड़ा ट्यून किया गया है।

Faulty airbags: होंडा कार इंडिया ने रिकॉल किए 57,676 व्‍हीकल, फ्री में बदलेगी खराब एयरबैग

जल्‍द भारतीय सड़कों पर उतरेंगी ये शानदार कारें

Cars to launch this year

maruti-brezzaBrezza

maruti-ignisIgnis

essentiaGM essentia

honda-brvhonda-brv

nexon (1)nexon

hexahexa

innovainnova

jeepjeep

spin (1)GM spin

kite-5kite

इन नए बदलावों के साथ आएगी अमेज

होंडा ने अमेज फेसलिफ्ट में कई नए कॉस्‍मेटिक बदलाव किए हैं। नई अमेज में कंपनी ने नया क्रोम ग्रिल, नया बंपर, नया फॉग-लैंप लगाया गया है। इससे अमेज सामने से बिल्‍कुल बदली नजर आएगी। इसके अलावा कार के इंटीरियर में नया डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया एसी वेंट, टचस्क्रीन एवीएन (AVN) सिस्टम और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई नए फीचर्स नज़र आएंगे। नई होंडा अमेज़ 6 कलर ऑप्शन- मैजेस्टिक ब्लू मेटैलिक, टैफेटा व्हाइट, कारनेलियन रेड पर्ल, अर्बन टाइटेनियम मेटैलिक, गोल्डन ब्राउन मेटैलिक और एलबेस्टर सिल्वर मेटैलिक में उपलब्ध होगी।

इन कारों को मिलेगी टक्‍कर

होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट का बाज़ार में सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर, ह्युंडई एक्सेंट, टाटा ज़ेस्ट और जल्द लॉन्च होने वाली फॉक्सवैगन आमियो से होगा। अमेज 1.2-लीटर आई-वीटेक (i-VTEC) पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर आई-डीटेक (i-DTEC) डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी। कार का पेट्रोल इंजन 87 बीएचपी का पावर और 109Nm का टॉर्क देता है। वहीं, इसका डीज़ल इंजन 99 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement